शिव पार्वती, शेरावाली, राधा कृष्ण की मनमोहक झांकियां देख श्रद्धालु मंत्र मुग्ध LIVE VIDEO

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नगरा (बलिया)। जनता इंटर कॉलेज नगरा के मैदान में आयोजित 10 दिवसीय रामलीला के चौथे दिन सोमवार को रात्रि में श्री सर्वेश्वर आदर्श रामलीला संस्थान वृंदावन से आए कलाकारों ने सुबाहु, मारीच द्वारा बक्सर वन में मुनि विश्वामित्र की यज्ञ को विध्वंस करना, विश्वामित्र द्वारा अयोध्या पहुँच कर चक्रवर्ती महाराज दशरथ द्वारा राम लक्ष्मण को मांगना, तड़का वध का सजीव मंचन कर मौजूद दर्शकों का मन मोह लिया. लीला के बीच बीच में शिव पार्वती, शेरावाली, राधा कृष्ण की मनमोहक झांकियों के प्रदर्शन देख दर्शक झूम उठे. इससे पूर्व अतिथिगण ब्लाक प्रमुख अनिल सिंह, प्रतिनिधि विनय सिंह, डॉ रामाश्रय वर्मा ने प्रभु मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एवं माता सीता की झांकी की आरती पूजन कर लीला को गति प्रदान किया.

लीला के अनुसार विश्वामित्र बक्सर वन में ज्ञान विज्ञान के अनुसंधान के लिए यज्ञ कर रहे है. तभी देखत यज्ञ निशाचर धावे…. मारीच,सुबाहु राक्षसों के साथ पहुच कर यज्ञ विध्वंस कर देते है. तब मुनि विश्वामित्र ध्यान लगाकर पता लगाते है कि अयोध्या नरेश महाराज दशरथ के घर भगवान श्री राम का जन्म हो चुका है. मुनि विश्वामित्र राम लक्ष्मण को मांगने के लिए अयोध्या पहुचकर दशरथ से राम लक्ष्मण को मांगते है, अनुज समेत देहु रघुनाथा. दशरथ राम लक्ष्मण को देने से मना करते है. विश्वामित्र नाराज होते है, तभी गुरु वशिष्ठ राजदरबार में पहुंचते है और विश्वामित्र के गुस्सा को शांत कर दशरथ से राम के बारे में बताते हुए राम लक्ष्मण को विश्वामित्र को सौपने का निर्देश देते हैं. दशरथ राम लक्ष्मण को विश्वामित्र को सौपते हैं. वे उन्हें लेकर बक्सर जा रहे है तभी मार्ग में भयानक राक्षसी तड़का मिलती है. एक ही बाण प्राण हर लीन्हा के साथ ही श्री राम तड़का का वध करते है.

कमेटी के अध्यक्ष राजेश गुप्ता डीपु, उपाध्यक्ष रामायण ठाकुर, संरक्षक हरेराम गुप्ता ने आए हुए अतिथियों को अंग वस्त्रम एवं स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया. डॉ शशिप्रकाश कुशवाहा, ओके जायसवाल, समाजसेवी कृष्णपाल यादव, राहुल ठाकुर, कृष्णा गुप्ता, छांगुर प्रजापति उपस्थित रहे. संचालन लक्ष्मण दास जी एवं राजकुमार यादव ने किया.