​शहीद के गांव पहुंचे डीएम, स्मारक स्थल का निर्माण शुरू

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह (बलिया) । पाक की गोलीबारी में पिछले हप्ते शहीद हुए बांसडीह थाना क्षेत्र के विद्याभवन नारायनपुर गांव निवासी बृजेंद्र बहादुर सिंह के घर जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम व एसपी अनिल कुमार बुधवार को पहुंचे. उन्होंने शहीद के पिता अशोक सिंह से बातचीत की. परिवार के सभी सदस्यों से मिलकर हर दु:ख में साथ देने का भरोसा दिलाया.

इस दौरान उन्होंने शहीद के नाम पर बनने वाले स्मारक स्थल का निरीक्षण किया और तत्काल इंजीनियरों से राय मशविरा कर निर्माण कार्य शुरू कराया. शहीद की अन्त्येष्ठि स्थल पर बनने वाला यह स्मारक स्थल 8 लाख 88 हजार की लागत से बनेगा. जिलाधिकारी ने बताया कि गुरूवार को जिला पंचायत के अधिकारी आएंगे और शहीद बृजेंद्र बहादुर सिंह प्रवेश द्वार का निर्माण भी गुरूवार से शुरू हो जाएगा. उन्होंने खेल मैदान का भी निरीक्षण किया. उन्होंने शहीद के घर के बाहर शौचालय निर्माण स्थल को देखा और तत्काल निर्माण कार्य शुरू कराने का निर्देश पंचायत राज विभाग के अधिकारियों को दिया. जिला विकास अधिकारी को निर्देश दिया कि पूरे गांव में शौचालय की स्थिति की जानकारी कर रिपोर्ट दें. जिलाधिकारी ने प्रकाश की व्यवस्था के लिए सोलर लाईट भी लगाने का निर्देश ​सम्बन्धित विभाग को दिया. शहीद के घर के सामने की सड़क को इंटरलॉकिंग करने को कहा.

जिलाधिकारी ने ग्रामीणों से अपील किया कि देश के जवान की इस शहादत को गंवई राजनीति से न जोड़ें. शहीद बृजेंद्र बहादुर किसी गांव व जिले विशेष का ही नही बल्कि पूरे देश के जवान थे.  इस शहादत पर पूरा देश रो रहा है. सरकार पूरी तरह शहीद के सम्मान के प्रति संवेदनशील है. भरोसा दिलाया कि अपेक्षा से अधिक विकास इस क्षेत्र का होगा. बताया कि शहीद की शहादत के बाद सरकार के प्रतिनिधि के रूप में आए उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने तत्काल सहायता राशि दी. साथ ही शहीद के सम्मान में शहीद स्मारक स्थल, क्रीडास्थल व शहीद प्रवेश द्वार के निर्माण की घोषणा की. यह घोषणा तत्काल अमल में लाते हुए स्मारक स्थल का निर्माण शुरू भी करा दिया गया. गुरूवार से प्रवेश द्वार का निर्माण शुरू हो जाएगा. क्रीड़ास्थल की रूपरेखा भी खींची जा चुकी है. उन्होंने शहीद सभी परिजनों से मिले और हर परिस्थिति में प्रशासनिक सहयोग का भरोसा दिलाया

निर्माणाधीन आंगनबाड़ी केंद्र होगा शहीद के नाम

शहीद के गांव पहुंचे जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने कहा कि गांव के निर्माणाधीन आंगनबाड़ी केंद्र भी शहीद के नाम पर होगा. उन्होंने निर्माणाधीन केद्र का निरीक्षण भी किया. आसपास की खाली जमीन की साफ सफाई करा देने का निर्देश खण्ड विकास अधिकारी को दिया. 

शहीद के गांव की सड़क होगी दुरूस्त
जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम शहीद बृजेंद्र बहादुर सिंह के गांव के बीच रास्ते में रूक कर उन्होंने गांव में जाने वाली सड़क को दुरूस्त कर देने का निर्देश लोनिवि अधिकारियों को दिया. कहा कि जहां कहीं भी गड्ढ़े हो उसे तत्काल ठीक कर दिया जाए. गांव में काफी समय पहले बनी सीमेंटेड सड़क को भी ठीक कराने का निर्देश ग्रामीण अभियंत्रण सेवा के अधिशासी अभियंता को दिया। इन सभी कार्यों को समय से पूर्ण कराने की जिम्मेदारी जिला विकास अधिकारी को सौंपी.