नम आँखों से अपने वीर सपूत को बलिया वासीयों ने दी अन्तिम विदाई

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

​वीर बृजेन्द्र अमर रहे से गूंज उठा जर्रा जर्रा

राजकीय सम्मान के साथ शहीद का हुआ अंतिम संस्कार

शहीद की अंतिम विदाई में सम्मिलित हुए उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने दी श्रद्धान्जलि

विद्याभवन, नारायनपुर/ बांसडीह  (बलिया)।शुक्रवार को जम्मू में पाक की गोलीबारी में जनपद के बांसडीह थाना क्षेत्र के विद्याभवन नारायनपुर गांव के शहीद बृजेंद्र बहादुर सिंह का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया.

इस अवसर पर प्रदेश के उर्जा मंत्री व जनपद के प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा भी शहीद की अंतिम यात्रा में सम्मिलित हुए.

उन्होंने शहीद के शव पर पुष्पचक्र अर्पित कर भावभीनी श्रद्धान्जलि ​अर्पित की. उन्होंने इसके बाद अमर शहीद के शव को कंधा भी दिया. अंतिम संस्कार के दौरान उपस्थित जनसमूह ने वीर बृृजेन्द्र-अमर रहे के जमकर गगन भेदी नारे लगाये. वहीं पाकिस्तान -मुर्दाबाद के जमकर नारे लगा कर पाक के खिलाफ अपने आक्रोश का भी इजहार किये. 

उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने परिजनों को उप्र सरकार की ओर से 25 लाख रूपये के चेक दिया. उन्होंने कहा कि शहीद की शहादत पर हम सबको गर्व है. इस संकट की घड़ी में सरकार शहीद के परिवार के  साथ है. जहां भी जरूरत होगी सरकार हरसम्भव सहयोग के लिए तत्पर रहेगी. पाक की इस कायराना हरकत की जितनी निंदा की जाए कम होगी. इसका करारा जवाब भारतीय फौज द्वारा दिया जा रहा है. सीमा पर कड़ी चौकसी करते हुए हमारे जवानों ने 368 आतंकी मार ​गिराये है. पठानकोट, उरी आदि जैसी हरकतों का हमने कड़ा बदला लिया है. इसी से घबराकर पाक ऐसी कायराना हरकतें कर रहा है. किसी भी हालत में पाक को सबक सिखाना है.

 

इस अवसर पर पिछड़ा एवं दिव्यांग जनविकास मंत्री ओमप्रकाश राजभर, नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी, सांसद बलिया भरत सिंह, सांसद सलेमपुर ​रविंद्र कुशवाहा, सदर विधायक आनंद स्वरूप शुक्ला, बेल्थरारोड विधायक धनंजय कन्नौजिया के अलावा जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम, एसपी अनिल कुमार, एसडीएम अनिल चतुर्वेदी, सीओ अशोक कुमार सिंह, तहसीलदार लालबाबू दूबे आदि मौजूद थे.

शहीद के सम्मान में प्रवेश द्वार, खेल मैदान व शहीद स्मारक बनेगा

उर्जा मंत्री ने अंतिम संस्कार में भाग लेने के बाद कहा कि शहीद बृजेंद्र  बहादुर सिंह के सम्मान में विद्याभवन नारायनपुर में प्रवेश द्वार का निर्माण होगा. इसके अलावा गांव में स्कूल के सामने ग्रामसभा की जमीन पर ‘शहीद बृजेंद्र  बहादुर सिंह खेल मैदान’ व भव्य शहीद स्मारक का निर्माण होगा. शहीद के सम्मान के प्रति सरकार संवेदनशील है.

बैंक खाता खुलवाने की जिम्मेदारी सौंपी


उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने शहीद के परिवार के लिए 25 लाख रूपये के चेक दिये। इसमें पत्नी के नाम 20 लाख व पिता के नाम 5 लाख के चेक दिये गये. उर्जा मंत्री ने पिता को चेक सौंपा जबकि सांसद रविन्द्र कुशवाहा व जिलाधिकारी ने पत्नी को चेक दिया. पत्नी का बैंक में खाता खुलवाने के लिए उर्जा मंत्री ने जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम को निर्देश दिया कि अपनी देखरेख में खाता खुलवा कर उसमें चेक डलवाएं. सांसद व स्थानीय जनप्रतिनिधियों से भी हमेशा सहयोग के आगे रहने को कहा.