​जम्मू-कश्मीर में पाक सैनिकों से लड़ते हुए शहीद हुआ बलिया का लाल

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह (बलिया)। जम्मू कश्मीर के अरनिया सेक्टर में गुरुवार को आधी रात के बाद पाक सैनिकों द्वारा सीज फायर के उल्लंघन के दौरान बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई दल का बलिया के जवान बृजेंद्र बहादुर सिंह शहीद हो गए. जिले के बासडीह कोतवाली क्षेत्र के विद्याभवन, नारायणपुर निवासी बीएसएफ जवान बृजेंद्र बहादुर सिंह के शहीद होने की सूचना शुक्रवार को भोर में 5 बजे के लगभग उनकी यूनिट के अधिकारी द्वारा उनके घर मोबाइल पर दी गई.

शहीद बृजेंद्र बहादुर सिंह के पिता अशोक सिंह व नारायणपुर स्थित उनके दरवाजे पर उमड़े ग्रामीण.

सूचना मिलते ही गांव में कोहराम मच गया. जिसने भी यह खबर सुनी, सब बृजेंद्र के घर की ओर दौड़ पड़े. नारायणपुर निवासी अशोक सिंह के इकलौते पुत्र बृजेंद्र सिंह की दो बहनें प्रीति व प्रियंका हैं. बृजेंद्र 2005 में सीमा सुरक्षा बल में भर्ती हुए थे. वह 192 बटालियन में तैनात थे. 2 माह पहले वह घर आए थे. छुट्टी काट कर वापस जाने के बाद उनकी तैनाती जोधपुर से जम्मू हो गई थी. गुरुवार की ही रात 9 बजे के लगभग वह मोबाइल से अपनी मां राजकुमारी देवी व पत्नी सुष्मिता सिंह से बात किए थे.

शहीद बृजेंद्र बहादुर सिंह का विवाह 2009 में मिड्ढा निवासी हरिशंकर सिंह की पुत्री सुष्मिता के साथ हुआ था. उनके दो पुत्र भूपेंद्र सिंह (6 वर्ष) व संतराज सिंह (3 वर्ष) हैं. शहीद बृजेंद्र बहादुर के पिता, माता, पत्नी व बहनों के करुण रुदन क्रंदन से पूरा गांव गमगीन है. दोनों मासूम बच्चे भी हालात देखकर परेशान हैं. शहीद बृजेंद्र बहादुर के दरवाजे पर उमड़े उनके गांव के लोगों ने उन्हें निष्ठावान, मेहनती व दिलेर किस्म का इंसान बताया. इस घटना से गांव के युवक काफी गमगीन दिखे. शहीद बृजेंद्र बहादुर का शव शनिवार को सुबह तक गांव पहुंचने का अनुमान गांव वाले लगा रहे है.