जिलाधिकारी ने किया जीजीआईसी बैरिया भवन का निरीक्षण, लापरवाही पर अपनाए सख्त तेवर

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

​बैरिया (बलिया)। जिलधिकारी बलिया सुरेन्द्र विक्रम सिंह ने कहा है कि अगर 12 सितम्बर तक जीजीआईसी बैरिया के भवन निर्माण का पूरा नही हुआ तो निर्माण निगम के अभियन्ताओं के साथ साथ संम्बधित विभाग के अधिकारियों की खैर नही. गम्भीर कार्यवायी होगी.

जिलाधिकारी बुधवार को बैरिया के निर्माणाधीन जीजीआईसी भवन के निरीक्षण के लिये सोनबरसा स्थित निर्माण स्थल पर पहुंचे थे. जहां उन्होने निर्माण निगम के अवर अभियन्ता वीएस राय से कहा कि अगर काम नही करना है, तो प्रोजेक्ट छोड़ दें, अन्यथा लापरवाही पर भुगतने के लिये तैयार रहें. मौके पर ही उपस्थित जिला विद्यालय निरीक्षक अमर नाथ राय से डीएम ने पूछा की 22 के मानक के जगह यहाँ पर केवल 9 अध्यपिकाएं ही क्यो तैनात हैं. मानक कब पूरा होगा ? उन्होंने बताया मानक के अनुरूप तैनाती शीघ्र हो जायेगी. जिलाधिकारी ने कहा कि 12 सितम्बर तक नये भवन का बिजली, पानी, शौचालय आदि दुरुस्त हो जाना चाहिए. 13 सितम्बर को पुनः निरिक्षण करूंगा. उस दिन छात्राएं नये भवन मे ही अध्ययन करती दिखनी चाहिए. मौके पर उपस्थित जीजीआईसी की प्रभारी प्रधानाचार्या डा.अर्चना जयसवाल ने नए विद्यालय भवन मे अध्यापिकाओं व छात्राओं की सुरक्षा को लेकर जिलाधिकारी के सामने आशंका जताई, तो जिलाधिकारी ने पांच होमगार्ड के जवानों की तैनाती का निर्देश अधीनस्थो को दिया. इसके पूर्व जिलाधिकारी ने बीआरसी बैरिया परिसर में संचालित सभी परिषदिय विद्यालयों के साथ किराए के भवन मे चल रहे जीजीआईसी बैरिया के कक्षाओं का भी निरीक्षण किया. मौके पर उपस्थित बीएसए से सभी परिषदीय विद्यालयों मे तत्काल बिजली पंखे व लाइट लगवाने का निर्देश दिया.  पानी टंकी से सभी विद्यालयों में पानी का कनेक्शन लेने का निर्देश दिया. जिलाधिकारी ने कहा कि दो माह पहले मैने जो निर्देश जीजीआईसी निर्माणाधिन भवन के सम्बंघ मे दिया था, वह पूरा नही हुआ है. अगर इस बार शत प्रतिशत आदेश का अनुपालन नही हुआ तो सम्बधितो को बक्शा नही जायेगा. 

बताते चलें कि माननिय उच्च न्यायालय में इटंक जिलाध्यक्ष विनोद सिंह के पीआईएल पर न्यायालय ने  जिलाधिकारी को 18 सितम्बर को व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने का आदेश जारी किया है. जिसके बाद जिलाधिकारी उक्त जीजीआईसी भवन के निमार्ण कार्य पूरा कराने के प्रति काफी गम्भीर है. जिलाधिकारी के साथ जिला विद्यालय निरीक्षक अमर नाथ राय, बीएसए संतोष राय, लोक शिक्षा समिति के जिला समन्वयक अतुल तिवारी, एसडीएम राधेश्याम पाठक, नायब तहसीलदार शशिकान्त मणि, ग्रामीण अभियत्रणं सेवा के अधिशासी अभियन्ता बीरपाल राजपूत, प्रधानाचार्या डा.अर्चना जयसवाल, प्राचार्य डा अरविन्द राय, बीडीओ बैरिया रणजीत प्रसाद, कोतवाल अतुल राय व जीजीआईसी के निर्माण के लिए न्यायालय मे पीआईएल दाखिल करने वाले विनोद सिह आदि काफी लोग मौजूद थे.