निर्विवाद उत्तराधिकारियों का नाम खतौनी में दर्ज किया जाएगा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। राजस्व अभिलेखों को अपडेट रखने के लिए जिलाधिकारी ने दो महीनों तक विशेष अभियान चलाने की पहल की है. 16 अक्टूबर तक चलने वाले इस अभियान में राजस्व प्रशासन द्वारा निर्विवाद उत्तराधिकारियों का नाम खतौनी में दर्ज किया जाएगा. जिलाधिकारी ने इसके लिए सभी एसडीएम, तहसीलदार समेत पूरे राजस्व अमले को जरूरी दिशा निर्देश जारी कर दिये है.

उन्होंने कहा है कि अभिलेख, खतौनी, खसरा व मानचित्र में किसी प्रकार के होने वाले जो परिवर्तन होंगे, उसे अपडेट करना है. एसडीएम व तहसीलदार यह सुनिश्चित कराएंगे कि इस कार्यक्रम का व्यापक प्रचार प्रसार हो. सम्पूर्ण समाधान दिवस में भी इसके बारे में बताएंगे. सीआरओ व एडीएम को निर्देश दिया है कि हर सप्ताह कम से कम चार गांवों का औचक निरीक्षण कर कार्याें का अवलोकन करेंगे.

अभियान की समय सारणी

राजस्व अभिलेखों को अपडेट करने की विशेष अभियान की समय सारणी भी जिलाधिकारी ने जारी कर दी है. जिसके अनुसार 21 अगस्त तक सभी लेखपाल अपने क्षेत्र में इसकी जानकारी देना था. इसके बाद 1 सितम्बर तक खतौनियों को सार्वजनिक स्थलों पर पढ़ेंगे. किसी उत्तराधिकारी के सम्बन्ध में मिले विवरण को निर्धारित प्रारूप में भरेंगे. राजस्व निरीक्षकों द्वारा पूरे सितम्बर महीने इन प्रारूपों की जांच की जाएगी तथा आदेश पारित कर उसकी नकल निर्गत की जाएगी. कानूनगो व लेखपाल 5 सितम्बर तक प्रमाण पत्र जमा करेेंगे. जनपद की प्रगति रिपोर्ट 16 व 31 अक्टूबर तथा 15 नवम्बर को वेबसाइट पर फीड की जाएगी. इस अभियान के तहत हुए कार्यों की रैण्डमली जांच भी दस प्रतिशत गांवों में की जाएगी.