रागिनी हत्याकांड – मौनव्रतियों ने निकाला कैंडल मार्च

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। बहुचर्चित रागिनी हत्याकांड व गोरखपुर में मासूम की मौत को लेकर जनता का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है. पूरे जनपद में जगह जगह हर तबके के लोग अपने अपने ढंग से इन मसलों पर आक्रोश जता रहे हैं.

बलिया में युवाओं द्वारा स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा यात्रा निकाला गया और रागिनी दुबे की आत्मा की शान्ति के लिए
और गोरखपुर कांड में बच्चों की  मौत की हृदयविदारक घटना पर मौनव्रत रखा गया.

समाजवादी पार्टी की छात्र इकाई, दादर पीजी कॉलेज के छात्र नेताओं और सिकंदरपुर कस्बे के सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में हुए बच्चों की मौत और रागिनी दुबे की निर्मम हत्या के खिलाफ मंगलवार को सिकंदरपुर में कैंडल मार्च निकाला गया, जो पुराने पोस्ट ऑफिस से होते हुए बरास्ते चौक चौराहा बस स्टेशन तक निकली गई. इसमें सैकड़ों की संख्या में युवाओं ने सहभागिता की.

रागिनी हत्याकांड से संबंधित अन्य खबरों के लिए कृपया यहां क्लिक या टैप करें 

अभिषेक तिवारी ने बताया कि युवाओं ने मौन धारण कर हाथ में कैंडल लिए दिवंगतों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की और सरकारी लापरवाही का भी लोकतांत्रिक तरीके से मौन रहकर विरोध किया. इस मौके पर जितेश कुमार वर्मा, नाजीर रफत, अभिषेक तिवारी, दीपक गुप्ता, फैजी अंसारी, अभिषेक यादव, प्रशांत यादव, अवधेश गुप्ता, संदीप तिवारी आदि सैकड़ों युवा मौजूद रहे.

रागिनी दुबे हत्याकांड के दोषियों को फांसी की सजा दिलाने के लिए आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को चौक शहीद पार्क से जिलाधिकारी कार्यालय तक न्याय यात्रा निकाली. इस दौरान प्रांतीय संयोजक संजीव सिंह ने कहा कि नारी सुरक्षा की बात करने वाली योगी सरकर बेपर्दा हो गई है. अपराधियों के बढ़ते हौसले से महिलाओं में भय व्याप्त हो गया है. सत्येंद्र तिवारी ने कहा कि रागिनी हत्याकांड के आरोपियों को फांसी की सजा दी जाए, ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृति न हो. कार्यकर्ताओं ने रागिनी के परिजनों को 50 लाख मुआवजा व परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की. इस अवसर पर अमरेंद्र सिंह, अजीत स्वराज, सुशांत राज भारत, जेपी संह, काजी इमरान, बलराम सिंह, डॉ.प्रदीप, धर्मेंद्र सिंह, जेपी यादव आदि मौजूद थे.

गोरखपुर हादसे से संबंधित खबरों के लिए कृपया यहां क्लिक या टैप करें 

संकल्प साहित्यिक, सामाजिक व सांस्कृतिक संस्था के युवा रंगकर्मी आशीष त्रिवेदी के नेतृत्व में सोमवार को दर्जनों रंगर्किमयों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर रागिनी हत्याकांड के प्रति विरोध जताया. वहां सैकड़ों लोगों के बीच संकल्प के रंगर्किमयों ने जनगीत प्रस्तुत किया. लोगों को चेताया कि यदि हम समय रहते नहीं जागे तो ऐसी घटनाओं की पुनरावृति होते देर नहीं लगेगी. हमें हमारी संवेदनाओं को जगाना पड़ेगा और सामूहिक रूप से इस घटना के विरोध में उठ खड़ा होना पड़ेगा. रंगर्किमयों ने ‘तू जिंदा है तो जिंदगी की जीत में यकीन कर’, ‘वो सुबह कभी तो आएगी’ जैसे गीतों को प्रस्तुत किया. इस अवसर पर सोनी, ट्विंकल गुप्ता, अन्नू सिंह, अमित पांडेय, चंदन भारद्वाज, अर्जुन, ओमप्रकाश, अमित, उमाकांत आदि मौजूद थे.

अलग-अलग स्थानों से जुलूस के शक्ल में निकले छात्र-छात्राएं एवं स्वयंसेवी संगठनों के सदस्य कलेक्ट्रेट में पहुंच गए. वहां पर इस घटना की निंदा की गई. सभी ने एक स्वर से कहा कि इस घटना में शामिल दोषियों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर जल्द से जल्द सजा दी जाए. जिससे इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो सके. आशीष त्रिवेदी ने कहा कि यह जनपद के लिए काफी शर्मनाक घटना है. इस तरह की कृत्य करने वालों को हर हाल में फांसी की सजा दी जानी चाहिए. प्रदर्शन में एससी व टीडी कालेज की छात्राएं भी शामिल हुईं. इस मौके पर रिपुंजय रमण पाठक रानू, रूपेश चौबे, अतुल कुमार पांडेय, सागर सिंह, कुलबर्धन ओझा, रेहान खां, राघवेंद्र सिंह, अनंत पांडेय, राम बहादुर यादव, विकास सिंह, टिंकू चौबे, पंकज पांडेय, अभिषेक सिंह, संतोष वर्मा, अदालत सिंह, अविनाश ओझा, राकेश यादव, अभिषेक दुबे आदि मौजूद थे.

स्कूली छात्रा रागिनी की निर्मम हत्या से क्षुब्ध एवं आक्रोशित चितबड़ागांव के बुद्धिजीवियों ने स्थानीय शहीद स्मारक स्थल पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर रागिनी को श्रद्धा सुमन अर्पित किए. रविवार की शाम विभिन्न राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता तथा समाज सेवियों ने वृंदावन तिवारी शहीद स्मारक स्थल पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया. सभा में नृशंस हत्याकांड की निंदा की गई तथा प्रशासन से हत्यारोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाए जाने की जोरदार मांग की गयी. सभा में एक स्वर से घटना के प्रति आक्रोश व्यक्त करते हुए लोगों ने दिवंगत की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की तथा पुष्पांजलि दी. सभा में पूर्व चेयरमैन बृज कुमार सिंह, भाजपा नेता सुमन सिंह, अध्यापक विजय नारायण यादव, सेनानी आश्रित हरिशंकर सिंह, शंभू नाथ सिंह अधिवक्ता, धीरेंद्र तिवारी राजू सिंह, ऋषभ सिंह ज्ञान प्रकाश सिंह, गुड्डू सिंह, रामजतन वर्मा, राजेंद्र सिंह, राज आलम, आनंद सिंह सहित नगर के बुद्धिजीवी एवं समाजसेवी सम्मिलित थे.