शिक्षामित्रों का बीएसए कार्यालय पर सत्याग्रह 17 से

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। सुप्रीम कोर्ट द्वारा समायोजन निरस्त होने के बाद अपनी रोजी रोटी की लड़ाई के लिए जनपद के शिक्षामित्रों ने एक बार फिर आंदोलन के लिए बिगुल फूंक दिया है. प्रदेश नेतृत्व के आव्हान पर बलिया जनपद के शिक्षा मित्रों ने सोमवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय स्थित प्रांगण में बैठक कर 17 अगस्त से लेकर 19 अगस्त तक जनपद में चलने वाली सत्याग्रह आंदोलन की रुपरेखा तैयार की.
इस दौरान जनपद के कोने-कोने से उपस्थित सैकड़ों शिक्षामित्रों ने आंदोलन की सफलता के लिए रणनीति तैयार करते हुए कहा कि जनपद के सभी शिक्षामित्र बीएसए कार्यालय पर 17 अगस्त से 19 अगस्त तक उपस्थित होकर गांधीवादी तरीके से अपने रोजी-रोटी की बहाली की मांग को लेकर सत्याग्रह आंदोलन का शंखनाद करेंगे.

शिक्षामित्रों ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने 15 दिन का समय लिया था कि शिक्षामित्रों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा लेकिन सरकार द्वारा अभी तक शिक्षामित्रों के हित में कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है. इससे भी जनपद के शिक्षामित्र आक्रोशित हैं. शिक्षामित्रों के सभी संगठनों की एक मंच पर आकर लड़ाई लड़ने से जहां जिला प्रशासन हक्लान है, वहीं जनपद के शिक्षामित्रों में पुनः वापस आने की आस भी जगी है. शिक्षा मित्रों की बैठक को संबोधित करते हुए प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश साहनी ने कहा कि शिक्षामित्र अपने हक की लड़ाई लड़ रहे हैं. वह अपने जिंदगी के कीमती 17 वर्ष बेसिक शिक्षा विभाग के सजाने और सवारने में लगा दिया, अब वह कहां जाए. कहा कि सरकार हमारी मांगों को गंभीरता से विचार करें.

बैठक में मुख्य रुप से काशी नाथ यादव, जितेंद्र राय, सरल यादव, सुनील मिश्र, चन्द्रशेखर सिंह, अखिलेश सिंह प्रवक्ता, आनन्द सिंह, अजय पान्डेय, भरत यादव, अजय शक्ति, अरविन्द यादव, प्रमोद सिंह, अजीत यादव, गिरीश, परवेज अहमद, राजेश सिंह, परशुराम यादव, सूर्य प्रकाश यादव, विजय प्रताप सिंह, सन्तोष यादव, मनीष , सूर्य प्रताप, देवेन्द्र प्रसाद आदि लोग रहे. अध्यक्षता स्वामी नाथ तिवारी व संचालन पंकज सिंह ने किया.

संघर्ष समिति के जिला संयोजक बने पंकज सिंह एवम सह संयोजक सूय प्रकाश यादव
प्रदेश नेतृत्व के आव्हान पर 17 अगस्त से 19 अगस्त तक बीएसए कार्यालय पर होने वाले सत्याग्रह आंदोलन के लिए बलिया जनपद के शिक्षा मित्रों ने शिक्षक शिक्षामित्र संघर्ष समिति का गठन किया. जिसमे पंकज सिंह को जिला संयोजक एवम सह संयोजक सूर्य प्रकाश यादव चुना गया . साथ ही 21 सदस्य मनोनीत किए गए. जिसमें मुख्य रूप से काशी नाथ यादव, जितेंद्र राय, सरल यादव, पंकज सिंह, रणजीत सिंह, राजेश साहनी, भरत यादव, विजय प्रताप सिंह, स्वामी नाथ तिवारी, सूर्य प्रकाश यादव, अखिलेश सिंह प्रवक्ता, हरेराम यादव, चन्द्रशेखर सिंह, अवनीश कुमार, चन्द्रभान सिंह, सतेन्द्र कुमार मौर्य, अखिलेश कुमार पांडेय, देवेंद्र प्रसाद, ज्ञान प्रकाश मिश्र, अनिल गुप्ता, अनुज सिंह, अनिल गुप्ता आदि लोग रहे.

शिक्षा मित्रों की बैठक बीआरसी पर 16 अगस्त को
शिक्षामित्रों के 17 अगस्त से 19 अगस्त तक बीएसए कार्यालय बलिया पर होने वाले आंदोलन की रुपरेखा तैयार करने के लिए समस्त ब्लॉकों पर गाजी एवम शाही गुट के दोनों ब्लाक ब्लॉक अध्यक्षों के नेतृत्व में शिक्षा मित्रों की बैठक 10बजे से बीआरसी पर होगी. जिसमें सत्याग्रह आंदोलन को सफल बनाने के लिए विस्तार से चर्चा की जाएगी. यह जानकारी संघर्ष समिति के जिला संयोजक पंकज सिंह ने दी.