रागिनी हत्याकांडः मुआवजे की बात बहुत सलीके से टाल गए मंत्री जी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीहरोड (बलिया)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर रागिनी के घर पर शनिवार को प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा पहुंचे. उन्होंने परिवार से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त की. साथ ही हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया. उन्होंने बंद कमरे में परिवार वालों से बातचीत की और घटना के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी ली.

रागिनी के परिवार के लिए मुआवजे की बात को प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा टाल गए. इस सवाल के जवाब पर कि क्या सरकार पीड़ित परिवार के लिए कुछ करेगी. इस पर मंत्री ने जवाब दिया कि यह बहुत ही संवेदनशील घटना है. इसे मुआवजे या किसी अन्य तराजू पर तौल कर इसकी संवेदना को कम न करें. सरकार पीड़ित परिवार के साथ है और जो कुछ भी हमसे बन पड़ेगा हम करेंगे. किसी भी तरह से पीड़ित परिवार को अकेले नहीं छोड़ा जाएगा.

रागिनी हत्याकांड से संबंधित अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक या टैप करें

उधर, बांसडीहरोड थाना क्षेत्र के बजहां गांव में आठ अगस्त को हुई रागिनी की हत्या में शामिल सभी आरोपियों पर पुलिस ने पाक्सो एक्ट की धारा लगाई है. पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह ने कहा कि पुलिस आरोपियों पर हर संभव धारा लगाएगी, जिसकी आवश्यकता होगी. पुलिस ने न्यायालय से आरोपियों को रिमांड पर लेने की प्रक्रिया को भी तेज कर दिया गया है. आरोपियों को सख्त से सख्त सजा जल्द मिले, इसके लिए कानूनी कार्रवाई पुलिस तेजी से करेगी. थानाध्यक्ष बृजेश शुक्ला ने बताया कि पीड़ित परिवार की सुरक्षा के लिए पुलिस बल के साथ महिला पुलिस की भी तैनाती की गई है. साथ ही वरिष्ठ अधिकारी समय-समय पर आकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा भी ले रहे हैं. पीड़ित परिवार को किसी तरह की दिक्कत न हो इसका पूरा ख्याल रखा जा रहा है.

इसी क्रम में पीड़ित परिवार से मिलकर बाहर निकले जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने कहा कि आरोपी प्रधान का काउंट डाउन शुरू हो चुका है. ज्ञात हुआ है कि उसके द्वारा दो बार प्रधान रहने के दौरान काफी वित्तीय अनियमितताएं कर काफी धन एकत्र किया गया है. इसी क्रम में जांच की शुरुआत की तैयारी की जा रही है.

जिलाधिकारी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात कर उनसे काफी गहनता से घटनाक्रम के पूर्व की बातों की जानकारी ली. आधे घंटे तक जिलाधिकारी पीड़ित परिवार से बात करते रहे. गांव की सभी विकासपरक, लाभार्थीपरक, रोजगारपरक व अन्य तरह के कामों की जांच करवाने का आश्वासन भी दिए. जिलाधिकारी ने भरोसा दिलाया कि हर मांग को गंभीरता से लिया जाएगा. आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दिलाई जाएगी. उन्होंने आरोपी प्रधान की कुंडली खंगालने के लिए क्षेत्रीय लेखपाल व सचिव को तत्काल ग्रामसभा की पत्रावलियों के साथ तलब किया. मौके पर ही बुलाकर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए.