थीं व्रत, आया चक्कर, हुईं बेहोश, मगर चोटीकटवा है कि मानता नहीं

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रेवती/बैरिया (बलिया)। थाना क्षेत्र के रेवती दतहां मार्ग के पास आसमान पुर के कटान विस्थापित छपरा सरिव नई बस्ती निवासिनी एक महिला की चोटी कटने की घटना बुधवार व बृहस्पतिवार की दरम्यानी रात हुई, उधर शुक्रवार की शाम बद्धिराम पुर गांव में भी इसी तरह की एक घटना की सूचना है.

बताया जाता है कि छपरा सरिव नई बस्ती  निवासी मुन्नी देवी (28) पति राम कुमार यादव अपनी रिहायशी झोपड़ी में बीते बुधवार की रात सोई हुई थी. रात दो बजे के करीब पति शौच के लिए गए. पति राम कुमार की माने तो शौच से लौटने के बाद उन्हें पत्नी के चप्पल पर कटे हुए बाल दिखाई पड़े. अवाक पति ने पत्नी को जगाया. बाल काटे जाने की घटना की जानकारी के बाद मुन्नी देवी ने बताया कि उनके सिर तथा शरीर में दर्द एवं चक्कर आना शुरू हो गया है. थोड़ी देर के बाद तेज बुखार हो गया. घर वालों ने पहले निजी चिकित्सक से दवा कराया. बाद में किसी भुक्त भोगी के सुझाव पर गंगा स्नान कराया. फिलहाल मुन्नी सामान्य है. सात वर्ष पूर्व मुन्नी की शादी हुई थी, उसके दो बच्चे हैं.

चोटीकटवा से संबंधित अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक या टैप करें 

इसी क्रम में रेवती थाना क्षेत्र के बद्धिराम पुर गांव में चोटी कटने की घटना शुक्रवार की शाम साढ़े चार बजे एक व्रती महिला रेनू (23) पत्नी नंदजी यादव के साथ हुई. चोटी कटने की जानकारी महिला को स्वयं हुई और वह भयभीत होकर घर में भागी. घर में जाने के बाद बताया गया कि वह अचेत हो गयी. बताया जा रहा है कि घर की अन्य महिलाओं के साथ वह आँगन में बैठी थी.  अचानक बाल काट कर कैसे गिरे समझ से परे है. परिजन महिला को स्थानीय सीएचसी पर ले गए. समाचार लिखे जाने तक उसका उपचार वहां चल रहा था.

चोटी कटने का हौव्वा के चलते भय तथा चौथ व्रत की वजह से खाली पेट होने के कारण महिला को चक्कर आया, सिर में दर्द एवं बेहोशी आई. दवा के बाद मरीज बिल्कुल स्वस्थ है – डॉ.शशि प्रकाश, चिकित्साधिकारी, सीएचसी, रेवती, बलिया

उधर, दोकटी थाना क्षेत्र के चिरंजीछपरा में गुरुवार की रात दोकटी गांव में छत पर स्थित कमरे में सो रही एक किशोरी की चोटी कटने की बात सामने आयी है. वह भी तबजब किशोरी के बगल में दो छोटे भाई व कमरे के निकास वाले बरामदे में माता-पिता भी सो रहे थे. दोकटी पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. बताया जाता है कि वकील गुप्ता का परिवार छत पर कमरे में सो रहा था. कमरे में अपने छोटे भाइयों के साथ सपना गुप्ता पुत्री वकील गुप्ता सो रही थीतभी उसकी चोटी काट कर बगल में रख दिया गया था. घटना की सूचना पर काफी संख्या में ग्रामीण जुट गए.