प्राचार्य के आश्वासन पर पीजी कॉलेज सुदिष्टपुरी में अनशन समाप्त 

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

​बैरिया (बलिया)। पीजी कॉलेज सुदिष्टपुरी रानीगंज के स्नातक प्रथम वर्ष में सीट वृद्धि सहित पांच सूत्रीय मांगों को लेकर छात्र नेता नितेश सिंह का आमरण अनशन के दूसरे दिन बुधवार को उपजिलाधिकारी राधेश्याम पाठक व क्षेत्रधिकारी बैरिया रामदरश यादव ने महाविद्यालय परिसर पहुंच कर छात्र नेताओं व प्रचार्य डॉ. सुधाकर प्रसाद तिवारी के बीच वार्ता करवाया.

लम्बी वार्ता के बाद तय हुआ कि पांच दिनों के अंदर प्रचार्य खुद जन नायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय से फीस वृद्धि  व वाजिब फीस की नियमावली  छात्र नेताओं को दिखाएंगे. उसके अनुसार ही फीस लिया जाएगा. सीट वृद्धि के लिए भी प्रयास किया जाएगा. काफी मान मनौव्वल के बाद छात्र नेता नितेश सिंह ने अनशन स्थगित किया.

बता दें कि छात्र नेताओं ने महाविद्यालय के प्राचार्य व बैरिया के उपजिलाधिकारी को एक सप्ताह पूर्व प्रतिवेदन स्नातक प्रथम वर्ष में सीटों की वृद्धि के अलावा फीस वृद्धि को कम करने, महाविद्यालय के मुख्यद्वार का निर्माण कार्य शीघ्र  शुरू कराने, अपूर्ण परीक्षाफल को पूर्ण कराकरघोषित कराने, तथा महाविद्यालय में रिक्त प्राध्यापकों की नियुक्ति प्रक्रिया  को शुरू कराने की मांग की थी. किन्तु छात्रनेताओं की मांग पर न तो प्राचार्य में ध्यान दिया न ही उपजिलाधिकारी ने. जिसके कारण छात्र नेता नितेश सिंह को आमरण अनशन पर बैठना पड़ा. नितेश सिंह के समर्थन में अनशन स्थल पर बैठने वालों में विकाश गुप्त, प्रवीण कुमार सिंह ,अजित यादव,अंकित कुमार,रवि मौर्या, हरीश मौर्या, राहुल सिंह,राजू यादव सुजीत कुमार, सर्वजीत सिंह, अमरेश सिंह, विजय प्रताप यादव , अमित शर्मा के अलावा दुबेछपरा के छात्र नेता अभिषेक सिंह बंटी, अंशुमान सिंह, किशन ओझा आदि शामिल थे. छात्रनेताओं ने महाविद्यालय के प्राचार्य व जिला प्रशासन को चेताया है कि अगर उनकी मांगे नही मानी गई तो छात्र लड़ेंगे आरपार की लड़ाई और उससे उत्पन्न परिस्थितियों के लिए जिला प्रशासन जिम्मेवार होगा. अनशन की समाप्ति पर क्षेत्रीय व महाविद्यालय प्रशासन ने राहत की सांस ली.