पात्र टीईटी पास अभ्यर्थियों को तत्काल नियुक्ति पत्र दिया जाए – अमित श्रीवास्तव

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रेवती (बलिया)। स्थानीय विकास खंड स्थित शहीद स्मारक पर रक्षाबंधन के दिन टीईटी पास अभ्यर्थियों की एक बैठक हुई. बैठक में उपस्थित अभ्यर्थियों ने भाजपा सरकार से सुप्रीम कोर्ट के आदेश को तत्काल पालन करते हुए 2011 के समस्त टीईटी पात्र अभ्यर्थियों को तत्काल नियुक्ति पत्र देने की मांग किया. अभ्यर्थियों ने जमकर नारे भी लगाए उनके प्रमुख नारों में “टीईटी की यही पुकार, नियुक्ति दे योगी सरकार.” जो हमसे टकराएगा, चूर चूर हो जाएगा इत्यादि रहे.

बतौर मुख्य वक्ता के रूप में संबोधित करते हुए टीईटी मोर्चा के रेवती ब्लाक के अध्यक्ष अमित श्रीवास्तव ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने शिक्षामित्रों का समायोजन रद्द कर दिया है, जिसकी वजह से सहायक अध्यापक के 1,38,000 पद खाली हो चुके हैं. ऐसे में अगर तत्काल योग्य अभ्यर्थियों की नियुक्ति न की गई तो प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था पंगु हो जाएगी. उपस्थित अभ्यर्थियों ने बुलंद आवाज के साथ मांग किया कि सन 2012 में पूर्ववर्ती सपा सरकार द्वारा एकेडमिक मेरिट के आधार पर भर्ती निकाला गया था. जिसमें प्रदेश के लाखो अभ्यर्थियों ने हजारों हजारों रुपए खर्च करके अपना फॉर्म भरा था. इस बीच मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंचा सुप्रीम कोर्ट ने 25 जुलाई 2017 के आदेश में प्रदेश सरकार को निर्देश देते हुए कहा कि 2012 में निकाली गई शिक्षक भर्ती को तत्काल पूरा करें.

ब्लाक इकाई अध्यक्ष श्रीवास्तव ने कहा कि अगर तत्काल प्रदेश सरकार 2012 में निकाली गई शिक्षक भर्ती को पूरा नहीं करती तो हम लोग आंदोलन करने के लिए विवश हो जाएंगे. पूर्ववर्ती सरकार की वजह से हम लोगों का शारीरिक आर्थिक और मानसिक शोषण जमकर हुआ. यही नहीं सपा सरकार ने हम बेरोजगारों को सुप्रीम कोर्ट तक लड़ाया. हम लोग अपने हक की लड़ाई लड़ते रहे और अंत में पूर्ववर्ती सरकार को हाईकोर्ट से हराने के बाद सुप्रीम कोर्ट में भी हराया. पूर्ववर्ती सरकार ने योग्य शिक्षकों को दरकिनार कर दिया था. भला हो सुप्रीम कोर्ट का, वहां पूर्ववर्ती सरकार को पटकनी दे कर चारों खाने चित कर दिया. वरना प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था किस गर्त में जाती कहा नहीं जा सकता था. अंत में उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार यथाशीघ्र 2012 का विज्ञापन बहाल करते हुए टीईटी पास 2011 के समस्त अभ्यर्थियों की नियुक्ति पत्र दे. वक्ताओं में प्रमुख रूप से रामप्रवेश पांडेय, वीरेंद्र यादव, गिरीश मिश्र ,आशीष जायसवाल, समीक्षा गुप्ता, बृजेश कुमार मिश्र, मनोज कुमार पाण्डेय, रियाज अहमद, रिजवान अहमद, अभय पाण्डेय, उमेश पासवान, चंदन वर्मा, पवन वर्मा, धीरज गुप्ता, डॉ. काशीनाथ सिंह, रजत श्रीवास्तव, अजय कुमार श्रीवास्तव ,विवेक पाण्डेय इत्यादि लोग रहे. अध्यक्षता अभिषेक कुमार ओझा एवं संचालन अंबिका यादव ने किया.