ऋषिका, श्रुति, हर्षिता, रीमा, पलक व अन्नू रहीं अव्वल

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

हल्दी (बलिया)। शिक्षा क्षेत्र बेलहरी के राज गुरुकुल विद्यापीठ कठहीं कृपालपुर की छात्राओं ने अपने भाइयों की कलाई पर चाइनीज राखी न बांधने के लिए शनिवार को संकल्प लिया. इस दौरान अपने देश के प्रति अगाध प्रेम दिखाते हुए कसम खाईं  कि अपने घरों व आस-पास के बहनों से भी निवेदन करके चीन की वस्तु न खरीदने की गुजारिश करेंगी.

शनिवार को राज गुरुकुल विद्यापीठ के छात्राओं में राखी बनाने की प्रतिस्पर्धा आयोजित किया गया. विद्यालय प्रशासन की ओर से चार्ट पेपर, स्पंज, रंग बिरंगी तार, फेवीकोल व स्टोन आदि समाग्री उपलब्ध कराया गया. बहनों ने देखते ही देखते रंग- बिरंगी मनमोहक राखियों का निर्माण कर डाला. कक्षावार प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वाली बेटियों को 15 अगस्त के समारोह पर विद्यालय परिवार की ओर से पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा. अव्वल आने वालों में ऋषिका तिवारी, श्रुति द्विवेदी, हर्षिता तिवारी, रीमा तिवारी,पलक पान्डेय व अन्नू पान्डेय रही. इन छात्राओं ने कहा कि अपने भाइयों की कलाई पर स्वयं के हाथों से बनाई राखियां ही बांधी. वहीं भाइयों में नैतिक तिवारी, अभिज्ञ द्विवेदी, विकाश मनीष, आर्यन आदि ने कसम खाई थी कि चाइनीज राखी नहीं बंधवायेंगे.

विद्यालय के प्रबंधक मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि चीन हमेशा भारत के प्रति षडयंत्र करता है, लेकिन हम उसके मंसूबे को पूरा नहीं होने देंगे. चीन के लिए भारत बहुत बड़ा बाजार है. अपने समानों के जरिये वह हमारे देश से ही रुपये कमाता है और हमें ही धमकी भी दे रहा है. स्कूल के कोआर्डिनेटर ब्रजेश पान्डेय ने कहा कि चीन के शह पर पाकिस्तान रोज-रोज आतंकवादी भेज रहे है और वह भी लगातार आँखें दिखाता है. नेहा श्रीवास्तव, विजया राव, सौम्या तिवारी, अमित मिश्रा, विभोर वर्मा, नेहा फरहीन आदि ने अपने-अपने विचार व्यक्त किया.