वज्रपात से किशोर समेत तीन की मौत, छह किशोरियों समेत आठ झुलसीं

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रसड़ा (बलिया)। आकाशीय बिजली गिरने से शनिवार की दोपहर में किशोर समेत तीन लोगों की मौत हो गई. एक भैंस एवं पड़िया ने भी इस हादसे में दम तोड़ दिया. साथ ही छह किशोरियों समेत आठ झुलस गईं.

कोतवाली क्षेत्र के खलीलपुर मौजा के मन्नोपुर गांव में अकाशीय बिजली गिरने से एक किशोर गंभीर रूप से झुलस गया. इस हादसे में एक भैंस एवं उसकी पड़िया ने दम तोड़ दिया. किशोर को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. उसकी मृत्यु की खबर सुनते ही परिजनों में कोहराम मच गया. आठों महिलाओं का इलाज चिलकहर सामुदायिक स्वास्थ्य केद्र पर  करवाया गया. इनमें से चार की हालत गम्भीर होने पर जिला अस्पताल के लिये रेफर कर दिया.

बताया जाता है कि जितेंद्र यादव के दरवाजे पर भैंस बंधी थी. बरसात के समय भैंस खूंटे से तोड़ा कर भाग गई. उसी समय उसका पड़िया भी मां के साथ भाग गई. दोनों को पकड़ने के लिए जितेन्द्र यादव का 14 वर्षीय पुत्र हिन्द लाल यादव कोशिश कर रहा था. तब तक आकाशीय बिजली के गिरने से किशोर समेत भैंस पड़िया की घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

दूसरी घटना फेफना थाना के कल्यानीपुर गांव के खेत में काम कर रहे किसान सुरेश राम (50 वर्ष) की आकाशीय बिजली गिरने से घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. चितबड़ागांव थाना के नफरेपुर गांव में खेत में धान की रोपाई करते समय आकाशीय बिजली  गिरने से कौशल्या  (45 वर्ष), सोनिया (50 वर्ष) , हेमलता (15 वर्ष), अनीता (16 वर्ष), गीता (15 वर्ष), राजकुमारी (14 वर्ष), सोनी (16 वर्ष) तथा पूनम (15 वर्ष) झुलस गयी. जिसमे इलाज के दौरान हेमलता , कौशल्या, गीता, सोनी की हालत गम्भीर होने पर रेफर कर दिया गया.

इसी क्रम में गड़वार थाना क्षेत्र के रतसर हथौड़ी निवासी मनीष राजभर (20) पुत्र सुरेन्द्र राजभर शनिवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गया. आनन-फानन में उसे नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया गयाजहां उसकी मौत हो गयी. बताया जा रहा है कि शनिवार को मनीष रतसर से गांव साइकिल से लौट रहा थातभी यह हादसा हो गया.