​अखार पीएचसी चालू कराने के लिए सांसद और विधायकों को पत्र लिखेंगे ग्रामीण 

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

अगले महीने चालू नहीं हुआ तो सीएमओ आवास का करेंगे घेराव 

दुबहड़ (बलिया)। क्षेत्र के ग्राम पंचायत अखार में बरसों से बनकर तैयार न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के शुरू न होने पर क्षेत्रीय ग्रामीणों ने आक्रोश प्रकट किया है. सोमवार के दिन क्षेत्र के कई गांवों के लोगों की बैठक अखार निवासी वरिष्ठ नागरिक रामेश्वर सिंह की अध्यक्षता में प्राथमिक विद्यालय अखार  पर की.  बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि इस नवनिर्मित नवनिर्मित  स्वास्थ्य केंद्र के संचालन के लिए जनपद के सांसद और विधायकों को पत्र भेजा जाएगा.

इस संदर्भ में रामेश्वर सिंह ने कहा कि 2008 में लगभग एक करोड़ 25 लाख  रुपए की लागत से यह न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पिछले कई वर्षों से बनकर बिल्कुल तैयार हो चुका है. इसको चालू कराने के लिए अखार के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सुनील सिंह ने संबंधित विभाग को कई बार पत्र लिखा.  लेकिन यह अस्पताल आज तक चालू नहीं हो पाया. जबकि इसके नाम पर बगल के गांव शिवपुर दियर नई बस्ती में किराए का कमरा लेकर चिकित्सक और फार्मासिस्ट प्रतिदिन आ कर बैठते हैं. 2008 से  निर्माणाधीन यह न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य अखार  केंद्र को चालू होने का इंतजार ग्रामीणों का बरसो से है. लेकिन जब बनकर तैयार हो गया है तो  अब तक चालू ना होना समझ से परे है.

ग्रामीणों ने इसके जल्द से जल्द चालू कराने के लिए उच्चाधिकारियों का भी ध्यान आकृष्ट कराने का निर्णय लिया. वहीं विभागीय सूत्रों की माने तो यह भवन अभी तक निर्माण एजेंसी के द्वारा स्वास्थ्य विभाग को हैंडओवर नहीं किया गया है. जबकि अस्पताल पूर्णरूपेण बनकर तैयार है. तो  हैडंओवर होने में इतनी देरी क्यों रहे हो रही है. इस बात को लेकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश है. उनका कहना है कि जनहित के मुद्दे को इतने वर्षों तक लटकाए रखने में अधिकारियों ने क्यों लटकाये रखा ?

ग्रामीणों ने चेताया है कि अगर अगले महीने तक अस्पताल जल्द से जल्द चालू नही किया गया तो क्षेत्र के कई गांवों के लोग मुख्य चिकित्साधिकारी के आवास का घेराव करेंगे. बैठक में  राजदेव सिंह, लालमोहर साहू, रमेश सिंह, डा. अखिलेश सिंह, पतिराम खरवार, सूर्य प्रताप यादव, हरिराम गिरी, अख्तर अली, श्रीकांत ठाकुर, डा. राजेंद्र सिंह सहित काफी  लोग उपस्थित रहे. संचालन जेपी सिंह ने किया.