व्यापार को सुगम व पारदर्शी बनाता है जीएसटी: अपर जिलाधिकारी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। रोटरी क्लब बलिया की ओर से सिनेमा रोड स्थित अग्रवाल धर्मशाला में गुरुवार को जीएसटी पर कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि एडीएम मनोज सिंघल ने दीप प्रज्जवलन कर किया. उन्होंनेे कहा कि जीएसटी में जिन वस्तुओं या माल के कर की दर में कमी हुई है, उनका लाभ उपभोक्ता तक पहुचायें, जिससे कि कीमतों में वृद्धि न हो.

उन्होंने व्यापारियों से आह्वान किया कि यह प्रणाली आईटी आधारित काफी सरल है. इसको सहजता से अपनाकर व्यापार को सुगम और पारदर्शी बनाया जा सकता है. इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि सहायक आयुक्त राज्य कर जयन्त कुमार सिंह ने व्यापारियों को पंजीयन की प्रक्रिया, समाधान योजना के सम्बन्ध में बताया. कहा कि जिन व्यापारियों ने अभी तक इनरोलमेन्ट तक की प्रक्रिया पूर्ण नही की है, वे 30 जुलाई तक विलम्बतम प्रक्रिया पूर्ण करें.

इस अवसर पर चार्टड एकाउण्टेन्ट पंकज सिंह ने द्वारा पावर प्वाइन्ट प्रस्तुतीकरण के माध्यम से व्यापारियों को समस्त रिटर्नो के दाखिले की प्रक्रिया व एसजीएसटी एक्ट के महत्वपूर्ण बिन्दुओं को बताया. कार्यक्रम में डिप्टी कमिश्नर केके श्रीवास्तव व आनन्द कुमार राय ने व्यापारियों द्वारा उठाई गयी समस्यायें यथा इन्वायस का प्रारूप, 30 जून को अवशेष स्टाक की स्थिति, टैक्स भुगतान की आॅन लाइन प्रक्रिया आदि का समाधान किया. कार्यक्रम के अन्त में रोटरी क्लब के अध्यक्ष विनोद कुमार सिंह व सचिव पवन कुमार सिंह ने सभी उपस्थित व्यापारियों व अधिकारियों का आभार जताया.