जिलाधिकारी की देखरेख में जननायक चंद्रशेखर विवि की जमीन की हुई नापी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। जिलाधिकारी सुरेन्द्र  विक्रम ने वीसी योगेन्द्र सिंह के अलावा चकबंदी व राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ बसंतपुर स्थित जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय परिसर पहुंचे. वहां बकायदा जमीन की नापी जोखी कराई गई. जिलाधिकारी ने वन विभाग की जमीन को अलग तथा विश्वविद्यालय के लिए अधिग्रहण होने वाली जमीन को अलग करने के साथ इसे बकायदा नक्शे पर बनाकर राजस्व व चकबंदी अधिकारियों की संयुक्त रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया. वहीं बैठक कर विवि को जल्द ही जमीन हस्तांतरित करने को लेकर विचार-विमर्श किया गया.

जिलाधिकारी बुधवार को भौतिक सत्यापन के लिए एसडीएम, एसओसी चकबंदी व क्षेत्रीय कानूनगो लेखपालों संग विश्वविद्यालय परिसर पहुंचे. कुलपति प्रो. योगेन्द्र सिंह व विवि के अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर जरूरी विचार विमर्श किया. जिसमें विवि को जमीन हस्तांतरण को लेकर सभी प्रक्रियाओं को जल्द पूरा करने पर चर्चा हुई. माना जा रहा है कि जिला प्रशासन की इस ताजा पहल के बाद जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय के भवनों के निर्माण में तेजी आएगी. जिससे विवि की अन्य गतिविधियां शुरू हो सकें.
परिसर में स्थित भवनों का लिया जायजा
जिलाधिकारी ने शहीद स्मारक स्थित बने भवनों का निरीक्षण किया. हजारी प्रसाद द्विवेदी सांस्कृतिक भवन, वन विश्राम गृह, जलपान गृह व सुलभ शौचालय, प्रशासनिक/तारामण्डल भवन व दूरसंचार भवनों की स्थिति देखी. निर्देश दिया कि भवनों नक्शे में अलग रंग में दर्शाया जाए.