महिलाओं के चौथे प्रयास के बाद भोजापुर मार्ग से शराब की दुकानें हटाने का मिला निर्देश 

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

​बैरिया (बलिया)। चौथी बार के प्रयास में भोजापुर व उसके आसपास के गावों की महिलाओं को बैरिया-भोजापुर मार्ग से अंग्रेजी, देशी शराब व बीयर की दुकान को हटवाने मे सफलता मिली. इसके पूर्व  तीन बार उक्त गावों की सैकड़ो महिलाओं ने एक जुट होकर जोरदार धरना प्रदर्शन किया था. लेकिन हर बार उन्हे आश्वासन ही मिलता रहा.

तहसील दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी के आने की सूचना पर बहुत बड़ी तादाद में  महिलाएं अपनी बात मनवाने की ठान कर आई थीं . तहसील के मुख्य गेट से प्रवेश करने के बाद चैनल गेट के सामने सैकड़ों की तदाद में पहुंची महिलाओं ने डीएम के वाहन को घेर लिया और भोजापुर सड़क मार्ग से शराब की दुकानें हटाने की मांग करने लगी. उपस्थित पुलिसकर्मी काफी मशक्कत के बाद महिलाओं के बीच घिरे वाहन (डीएम साहब के) से साहब को उतार कर सभा कक्ष तक ले गए.

इधर महिलाएं चैनल गेट के सामने शराब दुकानों को हटाने की मांग के साथ नारेबाजी करने लगी. प्रदर्शनकारियों में से कुछ महिलाओं ने आयोजित तहसील दिवस के मौके पर पहुंच ज्ञापन भी दी और भोजापुर मार्ग पर संचालित देशी, अंग्रेजी शराब व बियर की दुकानों को हटाने की मांग की. इसके बाद डीएम ने निर्देश दिया कि तहसील दिवस का समापन के बाद जिला आबकारी अधिकारी अनुपम राजन, निरीक्षक आदित्य प्रकाश शुक्ला, स्थानीय अधिकारियों की पांच सदस्यीय कमेटी के साथ पहुंच शराब की दुकानों को हटवा कर दूसरी जगह शिफ्ट कराएंगे. वहां फिलहाल संचालित शराब की दुकानें है, हटवा दिया जाए. डीएम के आश्वासन के बाद धरना प्रदर्शन समाप्त हुआ.

उधर, भाजपा नेताओं ने शराब की दुकानें हटाने की मामले में सोमवार को डाकबंगला के प्रांगण में बैठक किया था. तब कार्यकर्ताओं ने सांसद भरत सिंह से मोबाइल द्वारा मामले से अवगत कराया था. जिसे गम्भीरता से लेते हुए सांसद भरत सिंह ने आला अधिकारियों से फोन द्वारा वार्ता कर शराब की दुकानें हटाने के लिए कहा था. अधिकारियो द्वारा दुकान हटाये जाने की निर्णय को उनसे भी जोड़कर देखा जा रहा है.