रसड़ा में  डीएम ने की समीक्षा बैठक, दिए जरूरी निर्देश 

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

​रसड़ा (बलिया)। अधिकारी-कर्मचारी अपना काम करने का तरीका बदलें, अन्यथा गलती पाई जाने पर कार्रवाई के लिए तैयार रहे. उपयुक्त उद्गार जिलाधिकारी सुरेन्द्र  विक्रम ने  विकास खण्ड के प्रमुख हाल में विकास की समीक्षा बैठक के दौरान व्यक्त की.

जिलाधिकारी ने ब्लाक मुख्यालय का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश भी दिए. समीक्षा बैठक में उन्होंने ग्राम विकास अधिकारियों को चार्ज न देने पर  आक्रोश जताते हुए कहा कि तत्काल चार्ज दें.  सोमवार तक चार्ज न देने वाले कर्मचारियों को सस्पेंड करने का भी निर्देश दिया.  ब्लॉक के  गावों की विकास की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि गांव में मिलने वाले बजट पर 10% की धनराशि सफाई अभियान पर खर्च करें. सभी सार्वजनिक स्थलों पर सफाई के साथ साथ प्रकाश की व्यवस्था करने का आदेश दिए.

सफाई पर विशेष ध्यान देते हुए कहा कि सफाई कर्मियों को सफाई किट उपलब्ध कराया जाय. गांव में सफाई कर्मी की कमी होने पर मनरेगा के माध्यम से सफाई का कार्य कराएं. खण्ड विकास अधिकारी को एक वाट्स ऐप ग्रुप बनाने का भी निर्देश दिया, जिस पर कर्मचारी अपने कामों का विवरण ब्लॉक मुख्यालय को दें कि कब कहां हैं और क्या कर रहे हैं. राशन कार्ड के सत्यापन के साथ-साथ परिवार रजिस्टर को भी दुरुस्त करने का निर्देश दिये.  बीपीएल सूची सार्वजनिक स्थानों पर तत्काल दिखे. किसी भी गांव में सार्वजनिक वितरण प्रणाली में गड़बड़ी पाए जाने पर ग्राम विकास अधिकारी भी दंड के भागी बनेंगे.

तहसील परिसर में जलजमाव की समस्या को दूर करने के लिए खण्ड विकास अधिकारी को मनरेगा के अंतर्गत मिट्टी भरने का निर्देश दिए.  ग्राम विकास अधिकारियों के अनुपस्थित रहने पर एडीओ पंचायत को कड़ी फटकार भी लगाई. जिलाधिकारी ने कहा कि गावों में विकास के लिये पर्याप्त धन मिल रहा है. विकास में शिथिलता कत्तई बर्दाश्त नहीं की जायेगी. रसड़ा को आदर्श विकास खण्ड बनाना है. इस मौके पर  जिला विकास अधिकारी शशि मौली मिश्रा, खंड विकास अधिकारी रामअशीष, ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि सतीश सिंह,  एडीओ पंचायत फूलबदन सिंह, एडीओ एसटी  आनंद कुमार चौरसिया, जफर अहमद आदि ब्लाक कर्मी  उपस्थित रहे.