ट्रांसफॉर्मर क्षमता वृद्धि व जर्जर तार बदलने की मांग को लेकर एसडीओ व जेई को बंधक बनाया

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया (बलिया)। ट्रांसफॉर्मर की क्षमता वृद्धि, जर्जर तार बदलने की मांग व पांच फीट नीचे तक तार लटकने की शिकायत को लेकर मिर्जापुर, बीबी टोला के विद्युत उपभोक्ताओं ने बैरिया प्रधान प्रतिनिधि शिवकुमार मंटन वर्मा के नेतृत्व में दूसरी बार शनिवार को बीबी टोला में एसडीओ व जेई को करीब दो घण्टे तक बंधक बनाए रखा.

एसडीओ के मोबाइल पर मिली सूचना पर पहुंचे कोतवाल अविनाश कुमार सिंह ने एसडीओ व जेई को छुड़ा कर अपनी पुलिस गाड़ी में उपकेन्द्र तक पहुंचाया. आन्दोलनकारियों का आरोप है कि एसडीओ व जेई को छुड़ाने के दौरान कोतवाल ने सभी ग्रामीणों को भद्दी भद्दी गाली दी. इसको लेकर आन्दोलनकारियों में कोतवाल के प्रति जबरजस्त आक्रोश है. एसडीओ व जेई के पॉवर हाउस पहुंचने पर आंदोलनकारी बैरिया उपकेन्द्र पहुंच कर धरना प्रदर्शन करने लगे.

एसडीओ उमेश कुमार ने आन्दोलनकारियों से कहा ट्रांसफॉर्मर 100 केबीए से क्षमता वृद्धि कर 250 केबीए के लिए अधिशासी अभियंता के पास स्वीकृत हेतु भेजा गया है. कुछ समय चाहिए, तार जल्द बदल दिया जाएगा, तो आंदोलनकारी जिद पर अड़ गए कि जब तक तार नहीं आएगा जेई साहब बैठे रहेंगे. आन्दोलनकारियो ने पावर हाउस में ही जेई रतन लाल को बैठा दिया और आन्दोलनकारियों की मांग पर एसडीओ उमेश कुमार जिला मुख्यालय तार लेने गए, तब तक जेई पावर हाउस में बैठे रहे.

आन्दोलनकारियो का आरोप है कि जेई महीने में एक दो दिन के अलावे कभी पावर हाउस पर आते नहीं है. जेई रतन लाल ने स्वीकार किया कि बीबी टोला में से ग्रामीणों ने फोन किया था. शिकायत पर हमारे साथ एसडीओ बीबी टोला पहुंचे. क्षेत्र का निरीक्षण किया गया. इस दौरान ग्रामीणों ने हम लोगो को ही बंधक बना लिया. कहा कि उनकी तैनाती मूल रूप से दुबहड़ में है. अतिरिक्त में बैरिया व शिवपुर का चार्ज है. कहा कि वह बैरिया में नहीं रहना चाहते. आन्दोलनकारियो में सन्तोष वर्मा, वकील वर्मा, रणजीत वर्मा, प्रकाश वर्मा, विपिन वर्मा, अजित वर्मा, लालजी वर्मा, हरेन्द्र, वीरेंद्र, अभिषेक, बिरेन्द्र वर्मा, कन्हैया आदि रहे.