पहली ही बारिश ने आदर्श नगर पालिका की कलई खोल कर रख दी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रसड़ा (बलिया)| सीजन की पहली बारिश ने ही आदर्श नगर पालिका की कलई खोल कर रख दी. नगर के प्रमुख स्थानों समेत लोगों के घरों में पानी घुस गया. इस वर्ष बरसात ठीक ठाक हो गयी तो नगर वासियों का जीना हराम हो जाएगा. नगर की सबसे प्रमुख समस्या जल निकासी की है, लेकिन इसके लिए कोई भी जन प्रतिनिधि फिक्रमंद नहीं दिखता.

हास्पिटल कैम्पस, उत्तरी चौकी समेत अनेक जगहों पर नालियों समेत रास्तों के द्वारा लोगों घरों में जलजमाव हो गया है. नगर वासियों को भारी दिक्कतों का सामना उठाना पड़ रहा है. जबकि सपा का चेयरमैन, बसपा के विधायक तथा भाजपा का सांसद नगर का प्रतिनिधत्व करते हैं. नगर में चेयरमैन द्वारा हर मुहल्ले में नालियों एवम सड़कों का जाल बिछाया गया. विधायक ने भी नगर में नाली का निर्माण कराया है. नगर के मुख्य नाला से जल निकासी का कोई रास्ता ही नहीं है. पहले कुछ बरसात होने पर उत्तर पट्टी स्थित गड़ही में नगर का पानी गिरता था, उस गड़ही को पाट कर उस पर मकान बन गये हैं. नतीजतन थोड़ी सी ही बरसात नगर की सूरतेहाल बिगाड़ने के लिये काफी है.

नगर पालिका द्वारा बरसात शुरू होने से पूर्व ही आनन फानन में लाखो रुपये खर्च करके सफाई कार्य कराया जा रहा है, जिससे नगर की जल निकासी की समस्या हल नहीं हो सकती. नगर की जल जमाव की समस्या तभी हल होगी, जब नगर का पानी नगर के बाहर निकले. देहात के लोग अच्छी बरसात की दुआ करते हैं, वही नगर वासी बरसात शुरू होते हो जलजमाव की समस्या से ऊब बरसात रुकने की दुआ करते है.