प्रभारी मंत्री ने जीएसटी पर व्यापारियों संग की चर्चा, बताये फायदे

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। प्रदेश के उर्जा मंत्री व जनपद के प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा ने शहर के अग्रवाल धर्मशाला में व्यापारियों संग बैठक कर जीएसटी पर चर्चा की. उन्होंने जीएसटी के फायदों को बताया और इससे जुड़ी भ्रांतियों को भी दूर किया.

प्रभारी मंत्री शर्मा ने कहा कि 1 जुलाई से लागू हो रही जीएसटी से टैक्स प्रणाली में एकरूपता आएगी. परिवहन व प्रशासन की परेशानी कम होगी. इससे करों का बोझ व महंगाई कम होगी और राजस्व बढ़ेगा. बताया कि 20 लाख तक के टर्न ओवर वाले व्यापारियों को जीएसटी से दूर रखा गया है और 20 से 75 लाख तक के टर्न ओवर वाले व्यापारियों को मामूली टैक्स देना होगा. इससे पूरे देश में एक टैक्स होगा.

टैक्स पर टैक्स की व्यवस्था समाप्त हो जाएगी. जीएसटी से जड़ी समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए जीएसटी काउंसिल भी बनेगी. इससे काफी हद तक भ्रष्टाचार पर भी अंकुश लगेगा और व्यापार भी आसान हो जाएगा. व्यापारियों से अपील किया कि इसमें पूरा सहयोग दें. यह भी कहा कि जीएसटी की धूम पूरे देश में है. इसकी तारीफ पूरी दुनिया कर रही है. व्यापारियों ने भी जीएसटी से जुड़े सवाल किये जिसका जवाब देकर मंत्री ने उनकी भ्रांतियों को दूर किया. इस दौरान जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम, एडीएम मनोज सिंघल सहित भारी संख्या में व्यापारी बंधु मौजूद रहे.