​जिला ग्रामीण संवाददाता संघ ने किया पत्रकारों  को सम्मानित 

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

दुबहड़ (बलिया)। जिला ग्रामीण संवाददाता (पत्रकार) संघ के तत्वावधान में रविवार को मीडिया सेंटर अखार, नगवां में पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. सर्वप्रथम समारोह के मुख्य अतिथि जिला सेवायोजन अधिकारी एवं अपर सूचना अधिकारी एके पाण्डेय, विशिष्ट अतिथि प्रधान मंडल संघ अध्यक्ष विमल पाठक तथा वरिष्ठ साहित्यकार डॉ. जनार्दन राय ने संयुक्त रूप से माँ सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलित एवं माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. तत्पश्चात सभा को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि एके पाण्डेय ने कहा कि आजकल प्रिंट मीडिया के पत्रकार विषम परिस्थितियों में भी अपने जीवन को जोखिम में डालकर पत्रकारिता कर रहे हैं. अपने अनुभव, त्याग एवं समर्पण के बल पर शासन -प्रशासन का ध्यान जन भावनाओं के तरफ़ आकर्षित कराकर मार्गदर्शक का कार्य करते हैं. फिर भी इन पत्रकारों की सुरक्षा की गारंटी कोई नहीं दे पा रहा है.

डॉ.जनार्दन राय ने कहा कि अपराधियों के कारण आज कल पत्रकारों की लेखनी कुंठित हो जा रही है. आजादी के पहले प्रिंट मीडिया के पत्रकारों को अंग्रेजों के विरुद्ध लड़ना पड़ता था और अब देश के भ्रष्टाचारियों एवं गद्दारों के विरुद्ध लड़ना पड़ रहा है. विमल पाठक ने कहा कि पत्रकारों को अपनी जान जोखिम में डालकर पत्रकारिता का कैरियर और धर्म निभाना पड़ता है. प्रधानाचार्य ड़ॉ. रवि राय ने कहा कि पत्रकारों को निष्पक्ष एवं निडर होकर शोषित, पीड़ित एवं जनहित पर आधारित मुद्दों को उठाना चाहिए.

इस अवसर पर पत्रकार रमेश चन्द्र गुप्ता, वरिष्ठ पत्रकार पशुपति सिंह, अतीश उपाध्याय, गोविन्द पाठक, नरेन्द्र मिश्रा, श्यामजी वर्मा, धनंजय कुमार तिवारी आदि को उनके पत्रकारिता में   निष्पक्ष एवं सराहनीय योगदान के लिए माल्यार्पण कर अंगवस्त्रम से  सम्मानित किया गया. संरक्षक केके पाठक एवं अध्यक्ष नागेंद्र तिवारी ने मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि आदि को माल्यार्पण एवं अंगवस्त्रम से सम्मानित किया.

इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ता बब्बन विद्यार्थी, राजू मिश्रा, गणेश जी सिंह, अजय पाण्डेय, प्रियंवद दूबे, त्र्यंबक पाण्डेय गांधी, विनय, अख्तर अली, रवि तिवारी, सुरेन्द्र राम, कमलेश पाण्डेय, संतोष सिंह आदि उपस्थित थे. अध्यक्षता ड़ॉ. जनार्दन राय एवं संचालन रणजीत सिंह ने किया. अंत में कार्यक्रम की सफलता पर संरक्षक केके पाठक ने सबका आभार व्यक्त किया.