बैरिया और फेफना में योग दिवस पर दिखा ‘साइकिल’ का दम खम

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया (बलिया)। स्थानीय तिराहा से सुरेमनपुर तक शहीद स्मारक मार्ग पर योग दिवस के अवसर पर बैरिया विधानसभा क्षेत्र के समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राज्यसभा सांसद नीरज शेखर, पूर्व विधायक सुबाष यादव व पूर्व विधायक जयप्रकश अंचल के अगुवाई में साइकिल यात्रा निकाली.
पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के निर्देश के बाद पूर्व विधायक इस साइकिल यात्रा को जोरदार व असरदार बनाने के लिये गाँव गाँव जनसम्पर्क किए. जिसका असर यात्रा में उमडने वाले समाजवादियों के उत्साह के रूप मे देखने को मिला. जिसे देख लोगों का यही कहना था कि सपा ने योग दिवस के मौके पर अपना दम दिखाया.
साइकिल जुलूस बैरिया से सुरेमनपुर करीब पांच किमी का था. यात्रा की शुरूआत करते हुए अपने संक्षिप्त संबोधन मे राज्यसभा सांसद नीरज शेखर ने कहा भाजपा सरकार में अपराध का ग्राफ बेहिसाब बढ़ गया है. विकास कही दिख नहीं रहा है. जिन सड़कों को सपा सरकार ने बनवा दिया उस सड़क का मरम्मत भी भाजपा सरकार द्वारा नही करवाया जा रहा है. अब आम लोग भाजपा के असली चेहरा को देख चुके है. खुद लोगों का भाजपा से मोह भंग हो चुका है. समाजवादी पार्टी ने जो विकास का सिलसिला शुरू किया था, अब रुक सा गया है.
वहीँ पूर्व विधायक सुभाष यादव ने केन्द्र व प्रदेश भाजपा सरकार पर तंज करते हुये कहा का यह तो पता था कि जनता में भ्रम जाल फैलाकर यह सत्ता तक पहुंच गये, ये जनता की नजरों  से गिरेगे. लेकिन इतना जल्दी गिरेगे यह नहीं लगा था.
पूर्व विधायक जय प्रकाश अंचल ने कहा कि हमने बैरिया के विकास के लिये जो जो योजनाएं स्वीकृत कराये, धन भी उपलब्ध कराये वह काम गुणवत्ता पूर्वक कराना मौजूदा सरकार का दायित्व है. एक दिन काम रोका जाता है दूसरे दिन शुरू हो जाता है. आप लोग तो इसका आशय समझते होंगे. क्या 15जून तक यहा की सभी सडके गड्ढा मुक्त हो गयी. जाते जाते भी हमारी सपा सरकार ने पैसा तो उपलब्ध करा दिया था. तीनों नेताओ ने एक दिन के योग के प्रदर्शन के बजाय रोज रोज सायकिल चला कर स्वस्थ रहने व पर्यावरण सुरक्षित रखने का आह्वान किया.  उक्त मौके पर सपा के बैरिया इकाई अध्यक्ष उमेश यादव, अरविन्द सिंह सेंगर, अरुण यादव, बलराम मौर्य, निर्भय नरायन सिंह, निर्भय सिंह गहलौत, अमरदेव यादव आदि सैकडो पदाधिकारी, कार्यकर्ता  व समर्थक रहे
इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता वंशीधर यादव के नेतृत्व में फेफना विधानसभा में योग दिवस पर साइकिल यात्रा के माध्यम से जनता को स्वास्थ्य तथा पर्यावरण के प्रति जागरूक किया गया. अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता साइकिल यात्रा कर आम जनता के बीच गांव-गांव गए. वहां योग और साइकिल यात्रा के बारे में जानकारी भी दी.

पूर्व सीएम और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर पर्यावरण एवं स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए यह यात्रा की गई. राज्य के प्रत्येक जनपद मुख्यालय पर इसका आयोजन प्रातः छह बजे से किया गया. इसके बाद कार्यकर्ताओ ने अपनी सुविधानुसार घर पर योग एवं व्यायाम समाजवादी पार्टी के इस साइकिल यात्रा अभियान में विशेष तौर पर नौजवान कार्यकर्ता भारी संख्या में हिस्सा लिया. फेफना विधानसभा में सपा नेता वंशीधर यादव, संग्राम यादव तथा दारा सिंह के नेतृत्व में हज़ारों कार्यकर्ताओ ने हिस्सा लिया.