सुल्तानपुर और सबलपुर में कई जख्मी, टघरौली में रास्ते के लिए ‘महाभारत’

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रसड़ा/बांसडीहरोड (बलिया)| रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के दो अलग अलग गांवो में हुए संघर्ष में एक दर्जन लोग घायल हो गए. सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर इलाज कराया गया. बांसडीहरोड क्षेत्र के टघरौली गांव में रास्ते के विवाद को लेकर कई दिनों से चल रही लामबंदी बुधवार को थाने तक पहुंच गई.

रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव में मंगलवार की देर शाम मामूली बात को लेकर दो पक्ष भिड़ गए. देखते ही देखते दोनों पक्षो में जमकर लाठिया चटकने लगी, जिसमे एक पक्ष के ओम प्रकाश ठाकुर (50 वर्ष), विकास (15 वर्ष) एवम आकाश (16 वर्ष) पुत्र ओम प्रकाश तथा दूसरे पक्ष के प्रमिला सिंह (45 वर्ष) पत्नी स्वामीनाथ सिंह, बुद्धि देवी (30 वर्ष) पत्नी निरंजन सिंह, अमित सिंह (18 वर्ष) व राधा सिंह (20 वर्ष) घायल हो गईं.

सबलपुर सिलहटा में भी दो पक्ष आपस में भिड़ गए. यहां सूर्यनाथ राजभर (62 वर्ष), फतेबहादुर (18 वर्ष) तथा दूसरे पक्ष के श्यामबिहारी राजभर (50 वर्ष), कौशल्या देवी (50 वर्ष) तथा सचिन (15 वर्ष) घायल हो गए. सभी घायलो का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर करवाया गया. दोनों पक्षो की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट पंजीकृत कर कार्रवाई शुरू कर दिया है.

बांसडीहरोड क्षेत्र के टघरौली गांव में रास्ते के विवाद को लेकर गांव के ही दो पुरवे के बीच कई दिनों से विवाद चल रहा है. पूर्व में कई बार इस विवाद को लेकर दोनों पक्ष आमने-सामने भी आ चुके हैं, इसे लेकर गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है. ग्राम सभा द्वारा रास्ते के निर्माण को लेकर गांव में कई दिनों से तनातनी चल रही है. एक पक्ष के लोगों का कहना है कि हर हाल में रास्ते का निर्माण होगा, जबकि दूसरे पक्ष का कहना है कि उक्त रास्ता उनकी जमीन से होकर जा रहा है, जो वे होने नहीं देंगे. कई चक्र की बातचीत के बाद भी कोई ठोस हल नहीं निकल सका है.

दोनों पक्षों की बात सुनकर थानाध्यक्ष बांसडीहरोड बृजेश शुक्ल ने उक्त जमीन पर राजस्व की टीम के साथ पैमाइश करने के बाद ही किसी प्रकार का निर्माण के लिए दोनों पक्षों को राजी कर लिया. इसके बाद दोनों पक्ष वापस लौट गए. इस संबंध में थानाध्यक्ष ने बताया कि दोनों पक्षों को समझा कर वापस भेज दिया गया है. विवादित जमींन की राजस्व टीम के द्वारा पैमाइश हो जाने के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। फिलहाल मामले को लेकर गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है.