कमिश्नर, डीआईजी, डीएम और एसपी की मौजूदगी में तहसील समाधान दिवस

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में मुख्य तहसील समाधान दिवस आयोजित
बांसडीह (बलिया)। मुख्य तहसील समाधान दिवस का आयोजन बांसडीह तहसील में जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम की अध्यक्षता में हुआ. जिलाधिकारी ने एक-एक शिकायतकर्ताओं की समस्याओं को सुना, संबंधित अधिकारियों से पूछताछ की और तत्काल निस्तारण के निर्देश दिए. इस अवसर पर कुल 321 समस्याएं आई, जिनमें 52 का मौके पर ही निस्तारण करा दिया गया.
इस बार निस्तारण का तरीका कुछ अलग रहा. जिलाधिकारी ने आवेदनों को सम्बन्धित अधिकारी के हवाले ही नहीं किया, बल्कि उस पर पूछताछ कर निस्तारण के तरीके भी समझाया. जिलाधिकारी ने कहा कि प्रमुख रूप से जो जनहित से जुड़ी शिकायतें आ रही हैं, इसको गंभीरता से लिया जाए. एसडीएम को निर्देश दिया कि पैमाइश के जो मामले आए हैं, उसके लिए योजनाबद्ध तरीके से अच्छे लेखपालों का एक ग्रुप बनाएं और अधिकतम एक हफ्ते के अंदर सीमांकन की कार्रवाई हो जाए. जहां विवाद जैसी स्थिति हो वहां पुलिस लेकर जाएं. जरूरी हो तो पहले से संबंधित के ऊपर 107, 16 की कार्रवाई कर ली जाए.
उन्होंने सरकारी जमीन पर कब्जे हटवाने को कड़े निर्देश दिए. अभियान चलाकर अतिक्रमण हटवाने के साथ उस जमीन का सदुपयोग करने की जरूरत पर बल दिया. राशन, बिजली की समस्याओं को भी प्राथमिकता पर निस्तारित करने का निर्देश दिया. ईद त्योहार को देखते हुए साफ-सफाई व ढीले तारों को दुरुस्त करने का निर्देश अधिशासी अधिकारी व विद्युत विभाग के अधिकारी को दिया. इस अवसर पर एसपी सुजाता सिंह ने भी सम्बन्धित  समस्याएं सुनी.
मंडलायुक्त व डीआईजी ने भी सुनी जनता की समस्या
बांसडीह तहसील में आयोजित तहसील दिवस का जायजा मण्डलायुक्त नीलम अहलावत व डीआईजी उदयशंकर जायसवाल ने लिया. मंडलायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि तहसील दिवस में आई सभी समस्याओं का निस्तारण समयांतर्गत व गुणवत्ता के साथ हो. वर्तमान में खेत खाली हैं और पैमाइस करने का सबसे ठीक समय है. पैमाइश व अवैध कब्जों को अभियान चलाकर एक हफ्ते के अंदर निपटा लेने का निर्देश दिया.
सिकंदरपुर में 78 आवेदन प्रस्तुत किए गए 
सिकंदरपुर प्रतिनिधि के मुताबिक तहसील सभागार में मंगलवार को आयोजित तहसील दिवस में फरियादियों की काफी भीड़ रही. तहसील दिवस में नागरिकों द्वारा विभिन्न मामलों से संबंधित कोई 78 आवेदन प्रस्तुत किए गए, जिन पर चर्चा के बाद  पांच का निस्तारण किया जा सका. बाकी को त्वरित निस्तारण के निर्देश के साथ संबंधित विभागों को भेज दिया गया. तहसील दिवस में उप जिलाधिकारी अनिल कुमार चतुर्वेदी, तहसीलदार मनोज कुमार पाठक, थानाध्यक्ष अतुल कुमार राय सहित अन्य विभागों के सभी अधिकारी मौजूद रहे.