रेवती में सात और बैरिया में तीन प्रत्याशियों ने किया नामांकन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रेवती/बैरिया/बलिया। पांच ग्राम पंचायतों में रिक्त प्रधान पद, 19 ग्राम पंचायत सदस्य और एक बीडीसी पद के उपचुनाव की प्रक्रिया मंगलवार को शुुरू हो गई. संबंधित ब्लाकों पर रिक्त पदों के सापेक्ष प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया.
रेवती विकास खण्ड के पचरूखा ग्राम सभा के उपचुनाव के लिए  सात लोगों ने अपना नामांकन दाखिल किया. ज्ञातव्य हो कि पचरूखा ग्रामसभा की सीट ग्राम प्रधान सुशील कुमार सिंह के निधन के बाद रिक्त हो गई थी. ग्राम प्रधान पद के लिए उक्त सीट से रिटर्निंग आफिसर  समर कुमार सरोज तथा सहायक  रिटर्निंग आफिसर सत्येन्द्र यादव को 6 महिलाओं व एक पुरूष उम्मीदवार ने अपना नामांकन पत्र सौंपा.

ब्लाकों पर कड़े सुरक्षा प्रबंध रहे. प्रत्याशी और प्रस्तावक के अलावा अन्य किसी को प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई. नामांकन पत्रों की जांच 22 को और नाम वापसी 24 जून को होगी. एक जुलाई को मतदान और तीन जुलाई को मतगणना होगा.
हनुमागंज ब्लाक के सरफुद्दीन ग्राम पंचायत के प्रधान पद के लिए कुल पांच प्रत्याशियों ने नामांकन किया. आरओ नरेन्द्र विश्वकर्मा ने बताया कि नामांकन करने वालों में रामजी राय, हरेराम राय, नीलम राय, राधामोहन तथा रविकांत थे. वहीं, बैरिया ब्लाक में ग्राम पंचायत चक गिरधर के प्रधान जगरनाथ राम की मृत्यु हो जाने के बाद प्रधान पद खाली था. मंगलवार को आरओ जिला उद्यान अधिकारी सुभाष कुमार के देख-रेख में प्रधान पद के लिए तीन उम्मीदवारों ने नामांकन किया. इसमें दीनानाथ प्रसाद पुत्र साधु शरण राम, बलकेश्वरी देवी पत्नी स्वर्गीय जगरनाथ राम तथा राजमुनी देवी पत्नी बैजनाथ राम थे.
लेटेस्ट अपडेट