सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को पात्रों तक पहुंचाना ही लक्ष्य -शुक्ल

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। लक्ष्य अंत्योदय, पथ अंत्योदय, प्रण अंत्योदय का भाजपा के संकल्प को सफलीभूत करने के लिए नगर विधायक आनन्द स्वरूप शुक्ल की मौजूदगी में बुधवार को हनुमानगंज ब्लाक के ग्राम पंचायत पाण्डेयपुर मिश्र के प्राथमिक विद्यालय पर खोरीपाकड़ न्याय पंचायत के लिए प्रथम जन सुविधा शिविर का आयोजन किया गया.   

शिविर में पात्र गृहस्थी कार्ड से वंचित पात्रों के फॉर्म भरवाए गए. साथ साथ वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन, विकलांग पेंशन के अलावे शादी अनुदान के पात्रों का भी आनलाइन आवेदन करा कर उनके फॉर्म जमा करवाए गए. इस अवसर पर समस्त विभागों के अधिकारियों ने केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा संचालित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी.

शिविर को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि नगर विधायक आनन्द स्वरूप शुक्ल ने कहा कि उनकी पार्टी और सरकार का प्रयास जनता का समग्र विकास कराना है. हमारे शीर्ष नेतृत्व का अंत्योदय के पात्रों तक सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को पहुंचाना लक्ष्य है, जिसको सफलीभूत करने के लिए इस तरह के जनसुविधा शिविर आयोजित कर पात्रों को बिना दर-दर की ठोकरे खाए, उनके दरवाजे पर पहुंचकर उनके हक व हुकूक को अपने प्रयास से दिलाया जाए. उन्होंने कहा कि इस तरह का शिविर का आयोजन उनके द्वारा पूरे विधानसभा क्षेत्र में आयोजित किया जायेगा.

इसके साथ साथ हर रविवार को उनके आवास पर इन योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए अलग अलग से कार्य संचालित किये जाएंगे. ताकि पीड़ित जनता को एक रुपये खर्च किये बिना, साथ ही बिना किसी रिश्वत के सारी सुविधाओं का आन लाइन कराकर लाभ दिलाया जा सकें.  शुक्ल ने कहा कि उनका यह प्रयास उत्तरोत्तर जारी रहेगा. शुक्ल ने कहा कि पाण्डेयपुर मिश्र गांव में आयोजित पहला जनसुविधा शिविर आगे दूसरे गांव में भी जारी रहेगा. जिससे सरकारी योजनाओं से वंचित पात्र लोगों को जोड़ा जा सके. शुक्ल ने कहा कि ये योजनाएं पूरी तरह से पारदर्शी और भ्रष्टाचार मुक्त रहेगी. यदि कोई भी इसमें भ्रष्टाचार करने का प्रयास करेगा तो उसके खिलाफ कारवाई की जायेगी.
शिविर में विभिन्न योजनाओं से संबंधित आवेदन पत्र लिए गए. संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों ने मौके पर ही आवेदन को आनाइन फीड करवा दिया. शिविर के दौरान लोगों के  मनोरंजन का भी इंतजाम किया गया था. इस दौरान करीब दो हजार लोगों ने आवेदन देकर फार्म आन लाइन करवाया.
शिविर के दौरान वृद्धावस्था पेंशन, विकलांग पेंशन, विधवा पेंशन और पात्र गृहस्थी योजना में लोगों ने अपना आवेदन दिया. आवेदन करने वालों की संख्या हजारों में थी. आवेदन को मौके पर ही निस्तारित करते हुए अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने आनलाइन कर दिया. साथ ही अधिकारियों ने केंद्र व राज्य सरकार द्वारा संचलित योजनाओं के बाबत लोगों को विस्तृत रूप से जानकारी दी. अधिकारियों ने आए लोगों की आशंकाओं का भी निराकरण किया. शिविर में नगर विधायक आनन्द स्वरूप शुक्ल का जोरदार स्वागत किया गया.

इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी अजय कुमार श्रीवास्तव, प्रोवेशन अधिकारी समर बादुर सरोज, समाज कल्याण अधिकारी नरेंद्र विश्वकर्मा, कृषि अधिकारी जेपी यादव, विकलांग कल्याण अधिकारी अशोक कुमार, बीडीओ नुमानगंज, एडीओ पंचायत मौजूद रहे. कार्यक्रम की अध्यक्षता रामवशिष्ठ मिश्र और संचालन डॉ. भूपेंद्र मिश्र व विजय बहादुर सिंह द्वारा किया गया. गायक कलाकारों में गोपाल राय, प्रियंका राय, वागीश शुक्ला, राशि शुक्ला आदि रहे. संकल्प संस्थान के द्वारा आशीष त्रिवेदी के निर्देशन में बेटी बचाओ, बेटी प़ाओ को लक्ष्य करके एक नाटिका प्रस्तुत की गई. जिसे लोगों ने सराहा.

इनसेट
बलिया। नगर विधायक आनन्द स्वरूप शुक्ल ने शिविर के कार्यक्रम को गांव से जोड़ने वाली 230 मीटर की कच्ची सड़क को विधायक निधि से पेवर्स ब्लाक से बनाने की घोषणा की. इसके अलावा मलिकपुरा की मांग पर भगवानपुर से मलिकपुरा को विद्युत आपूर्ति करावाने के लिए ट्रांसफॉर्मर लगवाने के साथ साथ एक सप्ताह के भीतर बल्ब जलाने की घोषणा की. विधायक ने यहां नसीराबाद रेलवे लाइन पास से पांडेयपुर होते हुए आमडारी एवं पांडेयपुर से मलिकपुरा को जोड़ने वाली कुल दो किलोमीटर की सड़क पक्की बनवाने की घोषणा की. विधायक ने प्राथमिक विद्यालय पांडेयपुर तक विद्युत आपूर्ति पन्द्रह दिनों के भीतर कराने की घोषणा की.