नगर पंचायत बांसडीह के चेयरमैन के सारे अधिकार सीज, एसडीएम प्रशासक नियुक्त

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह (बलिया)। नगर पंचायत बांसडीह के अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह पर राजेश गुप्ता राजू हत्याकांड में सम्मिलित होने के आरोप, उसमें मुकदमा पंजीकृत होने और उसमें फरार होने के कारण नगर पंचायत के कर्मचारियों का वेतन विगत 4-5 माह से भुगतान नहीं हो रहा है. रमजान के मौके पर प्रभावी ढंग से सफाई  व्यवस्था सुनिचित नहीं होने के कारण शांति व्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है. इसके मद्देनजर जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने बांसडीह के चेयरमैन सुनील कुमार सिंह के सारे अधिकारों को सीज कर दिया है. उपजिलाधिकारी बांसडीह को प्रशासक नियुक्त किया गया है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम का आदेश बांसडीह नगर के अध्यक्ष का पावर सीज करने की खबर से बांसडीह नगर में चर्चा का बाजार गर्म है. बांसडीह के सियासत में किसी चेयरमैन पर हत्या का आरोप नहीं लगा है. जिलाधिकारी बलिया ने एक आदेश पारित कर कहा है कि नगर पंचायत बांसडीह के चेयरमैन सुनील कुमार सिंह के विरुद्ध बांसडीह कोतवाली में अपराध संख्या 361/2017-147,148,149,302,व 34 आईपीसी के तहत रिपोर्ट पंजीकृत होने तथा उनके फरार होने के कारण नगर पंचायत बांसडीह के कर्मचारियों का चार-पाँच माह से वेतन भुगतान नहीं हो पा रहा है. रमजान माह में भी प्रभावी ढंग से सफाई सुनिश्चित न होने के कारण शांति व कानून व्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है.

सुनील कुमार सिंह द्वारा माननीय उच्च न्यायालय इलाहाबाद से योजित क्रिमिनल मिस रिट पेटिशन संख्या 10727/2017 में दिनांक 12-06 -2017 को आदेश प्राप्त किया गया है, मगर उसके अनुपालन में अभी तक उनके द्वारा नियमानुसार जमानत कराकर जिला मजिस्ट्रेट को विधिवत अवगत नहीं कराया गया है. अतः उपरोक्त परिस्थितियों में नितांत अस्थायी व्यवस्था अंतर्गत जिलाधिकारी /जिला मजिस्ट्रेट उत्तर प्रदेश नगर पालिका अधिनियम 1916 की धारा 54 क के अधीन प्रदत शक्तियों से उप जिलाधिकारी /उप जिला मजिस्ट्रेट बांसडीह को प्रशासक नियुक्त करते हुए उन्हें अस्थायी व्यवस्था के अधीन अध्यक्ष नगर पंचायत बांसडीह के शक्तियों, कृत्यों,  कर्तव्यों के निर्वहन करने हेतु आदेशित किया गया है. यह आदेश  उच्च न्यायालय इलाहाबाद के उपरोक्त रिट याचिका में पारित आदेश के अधीन रहेगा.

उक्त एतद द्वारा पारित आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा और इसकी सूचना प्रमुख सचिव, नगर विकास विभाग, लखनऊ, निदेशक स्थानीय निकाय, लखनऊ, आयुक्त आज़मगढ़, पुलिस अधीक्षक, बलिया, उप जिलाधिकारी, बांसडीह, खंड विकास अधिकारी, बांसडीह व समस्त बैंक शाखाओं को प्रेषित कर दिया गया है.

उपजिलाधिकारी बांसडीह राधेश्याम पाठक ने बांसडीह नगर पंचायत का चार्ज पाते ही सभी बैंकों में अपने हस्ताक्षर भेज कर हड़ताल पर बैठे सफाई कर्मचारियों के वेतन भुगतान का बिल भी बैंक को अधिशासी अधिकारी संजय राव के माध्यम से भेज दिया है. अब कर्मचारियों वेतन भुगतान हो जाएगा.

बलिया लाइव लेटेस्ट अपडेट

बनारस लाइव लेटेस्ट अपडेट