15 जून के बाद बिजली चोरी पकड़े जाने पर सीधे एफआईआर

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

ब्याजमुक्त बकाया जमा करने, नया कनेक्शन लेने व मीटर ठीक कराने के लिए 15 जून तक की मोहलत

बलिया। विद्युत उपभोक्ताओं के लिए शत प्रतिशत ब्याज में छूट का लाभ लेकर बकाया जमा करने, कनेक्शन लेने या मीटर व केबल को ठीक करवाने के लिए विभाग ने 15 जून तक की मोहलत दिया है.  सर्वदा योजना के तहत मीटर या केबल से छेड़छाड़ पाए जाने के बाद भी विभाग द्वारा बिना कोई कार्रवाई किए मीटर या केबल को ठीक किए जाने की सुविधा मिलेगी, लेकिन यह सभी सुविधाएं 15 जून तक ही आसानी से मिलने वाली है. उसके बाद बिजली चोरी पर विभाग सख्ती दिखाएगा और पकड़े जाने पर भारतीय विद्युत अधिनियम की सुसंगत धारा के तहत एफआईआर करा दिया जाएगा. ऐसे में कटिया वाले भी सावधान हो जाएं और कनेक्शन ले लें,  ताकि कोई दण्डात्मक कार्रवाई नहीं करनी पड़े.

अधिशासी अभियंता हरिशंकर ने विद्युत उपभोक्ताओं से अपील किया है कि 15 जून तक विभाग द्वारा दी जाने वाले इन सुविधाओं का लाभ लेते हुए बिजली चोरी रोकने के अभियान में सहयोग दें. जिनका कनेक्शन नहीं है, वे कनेक्शन ले लें तथा जिनका मीटर या केबिल खराब है, वे इसे ठीक करवा लें. जिनका बकाया बहुत ज्यादा है, वे ब्याज में शत प्रतिशत छूट का लाभ हेतु पंजीकरण करवा लें और उसके हफ्ते भर के अंदर बकाया जमा भी कर दें. निर्धारित तिथि 15 जून के बाद विभाग सख्ती बरतेगा और बिजली चोरी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी.

गांवों में भी लगेगा मीटर, काम शुरू

केंद्र व राज्य सरकार के अलावा विद्युत नियामक आयोग का भी जोर है कि शहरी क्षेत्र के अलावा समस्त ग्रामीण उपभोक्ताओं के यहां भी मीटर लगाया जाए. इसके लिए जिले में ‘सिक्योर मीटर एजेंसी’ द्वारा काम भी शुरू किया जा चुका है. फेफना, रतसर, सुखपुरा,  चितबड़ागांव में मीटर लगाने का काम भी जारी है. अधिशासी अभियंता विद्युत हरिशंकर ने इसमें समस्त उपभोक्ताओं से सहयोग करने की अपेक्षा की है.