अपनी सरकार के सिंचाई विभाग के खिलाफ बैरिया विधायक ने खड़ी की मानव श्रृंखला

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

कहा जनता के लिए कोई कुर्बानी देने को तैयार हूं, नहीं होने दूंगा लूट-खसोट

बैरिया (बलिया)। भारतीय जनता पार्टी के क्षेत्रीय विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह ने शनिवार को दुबे छपरा से लगभग चार किलोमीटर मानव श्रृंखला खड़ी करके सिंचाई विभाग के अधिकारियों, उच्चाधिकारियों के खिलाफ संघर्ष का ऐलान कर दिया. विधायक दुबेछपरा व उसके आस पास के गांव के बाढ़ व कटानरोधी कार्य शुरू कराने के लिए आंदोलित हैं. इस अवसर पर विधायक ने कहा कि विभाग चाह रहा है कि काम में लेट किया जाए और जब बाढ़ का पानी भर जाए कब काम शुरू करवाया जाए. ताकि लूट-खसोट में गुंजाइश रहे. लेकिन मैं ऐसा नहीं होने दूंगा.

विधायक ने बताया कि इसके लिए मैं जिलास्तरीय संबंधित उच्चाधिकारियों बाढ व सिंचाई विभाग के प्रमुख सचिव, मुख्यमंत्री, मंत्री आदि से अनुरोध कर चुका हूं. मेरी कोशिश है कि समय रहते काम शुरू कराया जाए. ताकि लोगों को बाढ व कटान के समय में राहत मिल सके. लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है. हमें तो आश्वासन दिया जा रहा है कि कल से काम शुरू हो जाएगा. इसके लिए 29 करोड रुपये धन स्वीकृत हो गया है. कल से परसों से काम शुरू हो जाएगा ऐसा आश्वासन तो मिल रहा है, लेकिन काम शुरू नहीं हो रहा है.

सिंचाई विभाग के अधिकारी कर्मचारी भ्रष्ट है. विवश होकर मुझे ऐसा कदम उठाना पडा है. अब मैं पीछे नहीं हटूंगा. यह पूछे जाने पर कि आप अपनी ही सरकार में अपने सरकार के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं. पार्टी नेतृत्व आप पर कार्रवाई भी कर सकता है. इसके जवाब में विधायक ने कहा कि हमें जनता ने चुना है. हम जनता के बीच से ही तो है. इसलिए जनता के साथ रहकर उनके संघर्षों के लिए हमें कोई भी कुर्बानी देनी पड़े तो मैं पीछे नहीं हटूंगा. इतना ही नहीं, अगर बाढ़ कटान विरोधी कार्य तत्काल शुरू नहीं होता है तो यही दुबेछपरा हनुमान जी के मंदिर पर 24 मई से मैं बेमियादी अनशन पर बैठूंगा.

विधायक ने बताया कि गंगा तटवर्ती इलाके के लगभग एक लाख परिवार हर साल बाढ़ व कटान से प्रभावित होते हैं और यह परंपरा चलती चली आ रही है कि बाढ़ का पानी भर जाने के बाद कटान रोधी कार्य शुरू किया जाता है. जिसमें धरातल पर काम कम और कागज पर अधिक दिखाकर धन का बंदरबांट हो जाता है, नहीं तो आजादी के इतने दिनों बाद अरबों रूपया खर्च करने के बाद भी क्या बाढ व कटान से इलाके को सुरक्षित नहीं किया जा सकता था. यहां हम लूट खसोट की परंपरा को समाप्त करने में कोई कोर कसर नहीं उठा रखेंगे.

विधायक द्वारा आवाहन किए गए इस मानव श्रृंखला में गंगा और घाघरा कटान प्रभावित इलाकों के अलावा लगभग हर गांव से काफी संख्या में लोग इकट्ठा हुए थे. दुबेछपरा में पहुंचे उप जिलाधिकारी बैरिया अवधेश कुमार मिश्र को तत्काल बाढकटाने रोधी कार्य नहीं शुरू होने पर 24 मई से बेमियादी अनशन पर बैठने की चेतावनी भरा पत्रक विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह ने सौंपा. उप जिलाधिकारी ने इस मांग को संबंधित उच्चाधिकारियों को पहुंचाने का आश्वासन दिया. इसके बाद मानव श्रृंखला विसर्जित हुई.