एक पोस्टमास्टर बेचारा, क्या क्या करे, बोरा सिलाई करे, कागजी कार्रवाई करे या टिकट बेचे…

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बिजनेस में टॉप टेन में, कर्मचारियों के मामले में फिसड्डी

रानीगंज उपडाकघर में काम बाधित होने पर आए दिन हो रहा विवाद

बैरिया (बलिया)। डाकघरों से होने वाले व्यवसाय में रानीगंज उपडाकघर जिले के टॉप टेन डाकघरों में अग्रणी है. बावजूद इसके विगत दो माह से इस डाक घर पर दुर्व्यवस्था का बोल बाला है. समय पर काम न होने से इस डाकघर के ग्राहक आए दिन पोस्ट मास्टर से झगड़ा, गाली गलौच यहां तक की मारपीट भी कर देते हैं. यह सब कुछ जानते हुए भी डाक विभाग के उच्चाधिकारी रानीगंज की व्यवस्था सुधारने के प्रति उदासीन बने हुए हैं. यहां आए दिन पोस्टल आर्डर, डाक टिकट, आवर्ती तथा सावधि योजना के जमा निकासी के ग्राहकों को यहां से निराश वापस लौटना पड़ रहा है.

यहां की दुर्व्यवस्था के बाबत जब पता किया गया तो अभिकर्ताओं ने बताया के यहां पर एकमात्र पोस्ट मास्टर ही नियुक्त हैं. वह भी उन्हें धोखे से चार्ज देकर पूर्व के पोस्ट मास्टर निकल लिए. इस डाक घर पर एक पोस्ट मास्टर, दो डाक सहायक तथा एक लेजर सहायक कुल चार पद हैं. एक-एक करके यहां के सभी कर्मचारी हटा दिए गए. एकमात्र पोस्ट मास्टर के रहने से यहां की व्यवस्था छिन्न भिन्न हो गई है. ऊपर से है पोस्ट मास्टर की स्थिति यह है कि वह बोरा सिलाई करे कि कागजी कार्रवाई करें. टिकट बेचे की रजिस्ट्री करें. जमा निकासी के लिए आने वाले ग्राहकों की समस्याओं का समाधान करें कि क्या करें.

पोस्ट ऑफिस की हालत अत्यंत ही दयनीय हो गई है. गौरतलब है कि यहां आवर्ती व सावधि योजना अंतर्गत लाखों रुपए की दैनिक जमा निकासी है. जो दुर्व्यवस्था के चलते बाधित होता जा रहा है. युवा समाजसेवी दुर्ग विजय सिंह झलन, युवा व्यापार मंडल अध्यक्ष रोशन गुप्त, शिक्षक कामेश्वर मिश्र, व्यवसाई चंद्रपाल वर्मा आदि ने जिला डाक अधीक्षक से उपडाकघर रानीगंज पर मानक के अनुसार तत्काल कर्मचारियों के नियुक्ति की मांग की है. इसी बाबत जिला डाक अधीक्षक से जब रानीगंज डाकघर में कर्मचारियों के टोटा के बाबत सवाल पूछा गया तो उनका कहना था कि मैं यहां नया आया हूं. बेशक व्यवसाय में रानीगंज जनपद के टॉप टेन डाकघरों में से एक है. अधिकतम एक सप्ताह के अंदर यहां कर्मचारियों की व्यवस्था कर दी जाएगी.