पुलिस की वसूली नहीं रूकी तो एसपी, डीजीपी और सीएम तक से करूंगा शिकायत – बैरिया विधायक

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया (बलिया)। बैरिया विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह ने कहा कि अवैध वसूली करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ वे खुद ही प्राथमिकी दर्ज करवाएंगे और उन्हें दंडित करवाएंगे. बैरिया विधानसभा क्षेत्र में यह कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा कि लोगों से वसूली की जाए. मंगलवार को चांदपुर स्थित अपने आवास पर विधायक इलाकाई संवाददाताओं से बात कर रहे थे.

बैरिया विधायक बोले, माझी, शिवपुर और कोडरहा के रास्ते चोरी छिपे बालू आ रहे हैं और पुलिसिया परमिट से धड़ल्ले से क्षेत्र में आ रहे हैं. पुलिस यहां जमकर लूट-खसोट कर रही है और कोई जनसाधारण अपने निजी काम से लाल बालू ले जा रहा है तो उसे रास्ते में रोककर परेशान किया जा रहा है. सुविधा शुल्क न देने पर उसे थाने ले जाया जा रहा है. सरकार ने लाल बालू के मामले में अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है. नियमानुसार जो भी बालू आ रहा है, उससे वसूली अक्षम्य है.

उन्होंने कहा कि मुझ जैसे साधारण आदमी को यहां की जिस जनता ने विधायक बनाकर मान दिया है. उस का कर्ज तो मैं नहीं चुका पाऊंगा. लेकिन आजीवन यहां के लोगों की सेवा और बैरिया विधानसभा की धरती के विकास के लिए जी जान से लगा रहूंगा. विधानसभा क्षेत्र के सड़कों के बाबत विधायक ने कहा कि एक महीने के अंदर सारी सड़कें दुरुस्त हो जाएंगी. बैरिया-सुरेमनपुर शहीद स्मारक मार्ग का कार्य गुणवत्ता के साथ पूर्ण होगा. इस मामले में विभागीय उच्चाधिकारियों ने इसके गुणवत्ता को बढ़ाने का आश्वासन दिया है. इसके लिए धन बहुत जल्दी ही आ जाएगा. रुका हुआ काम तेजी से पूरा होगा.

बेसिक शिक्षा के बारे में बोले कि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित कर दिया गया है कि हर विद्यालय पर वहां के तैनात शिक्षक ही प्रधानाध्यापक होंगे. वही कार्य देखेंगे और वही उसके जिम्मेदार होंगे. सपा शासन में एक-एक शिक्षक के पास दर्जनभर विद्यालयों के प्रभार होते थे. अब ऐसा नहीं होगा. क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति व्यवस्था को व्यवस्थित करने के लिए जर्जर तारों और खंभों को बदलने की व्यवस्था की जा रही है. पुलिस की अवैध वसूली पर नाराजगी व्यक्त करते हुए विधायक ने बार-बार कहा कि अब अगर पानी सर के ऊपर गया तो मैं पुलिस अधीक्षक, डीजीपी और मुख्यमंत्री से मिलकर शिकायत करुंगा. ऐसे लोगों को दंडित कराऊंगा.