सचिव के नदारद रहने पर बिफर पड़े एसडीएम व तहसीलदार

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह (बलिया)। औचक निरीक्षण के तहत बांसडीह तहसील के अंतर्गत आने वाले गेंहू क्रय केन्द्र पर जांच के दौरान पहुंचे उपजिलाधिकारी बांसडीह ने सचिव के गायब रहने पर टेलीफोन से कड़ी फटकार लगाते हुए किसान हित में लापरवाही न करने की हिदायत दी.

जानकारी हो कि क्षेत्र के राजपुर, केवरा, बांसडीह, रेवती, मनियर सहित विभिन्न गेंहू क्रय केन्द्र पर सोमवार को दोपहर के करीब 12 :25 बजे अचानक निरीक्षण करने पहुचे उपजिलाधिकारी राधेश्याम पाठक व तहसीलदार लालबाबू दुबे उस समय काफी नाराज हो गए जब प्रभारी सचिव गायब मिला. पाठक ने कहा कि किसानों के शासन स्तर से सभी व्यस्थाएं समय से दी जा रही है, उसके वावजूद क्रय केन्द्र बन्द रहना ठीक नहीं है.

उन्होंने बताया कि केवल सहकारी समितियों के क्रय केंद्रों पर ही लापरवाही हो रही है विपणन केंद्रों पर गेहूं की खरीदारी हो रही है. जांच के दौरान राजपुर में औचक निरीक्षण में सचिव नदारद मिले. उपस्थित चपरासी ने बताया कि अब तक कुल 255.50 कुन्तल गेहूं की खरीदारी की गई है. साथ ही समुचित बोरे व पैसा भी क्रय केन्द्र पर उपलब्ध हैं. पाठक ने सचिव को टेलीफोन से कड़ी चेतावनी के साथ ही समय से रोजाना क्रय केन्द्र खोलने की हिदायत दी. अधिकारियों के अचानक जांच से हड़कम्प मचा हुआ है. वहीं आला अधिकारियों के फरमान आते ही उप जिलाधिकारी बांसडीह व तहसीलदार ने भी अपने वाहनों से नीली बत्ती उतरवा दी.