राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद शाखा बलिया का निर्विरोध चुनाव

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद शाखा बलिया का द्विवार्षिक अधिवेशन रविवार को रामलीला मैदान स्थित तहसीली स्कूल के प्रांगण में सम्पन्न हुआ. अधिवेशन का शुभारम्भ राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रांतीय महामंत्री शिवबरन सिंह यादव ने बतौर मुख्य अतिथि दीप प्रज्जवलित कर किया. इसके बाद जिले भर से आये विभिन्न कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने ही पुरानी पेंशन को हमसे छीना था, जिसे पुनः पाने के लिए संघर्ष करना होगा.

शिवबरन सिंह यादव ने कर्मचारियों में जोश भरते हुए कहा कि वर्तमान में जागरूकता की आवश्यकता है, क्योंकि सरकारे कर्मचारी हितों को दबाने के लिए कुचक्र कर रही है. कहा कि पूरे प्रदेश में 18 लाख कर्मचारी व सात लाख पेंशन है.  जिनके परिवारों की संख्या करोड़ों में है. यदि हम जागरूक हो गये तो हमारी आवाज को कोई भी दबा नहीं सकता. बलिया के संगठन की तारीफ करते हुए यादव ने कहा कि प्रदेश में जब भी संघर्ष की बात आती है तो यहां के कर्मचारी सबसे आगे खड़े मिलते है. यह वीरों की धरती है. यहां के कर्मचारी अपनी बात मजबूती से रखने के लिए जाने जाते हैं, इतिहास रहा है कि जनपद के कर्मचारियों ने समय-समय पर शासन और प्रशासन को झुकाया है. कर्मचारियों को आगाह करते हुए कहा कि सरकार हमें गुमराह कर रही है. हमें बोनस के नाम पर ठगा जा रहा है. सातवें वेतन आयोग के नाम पर भी कर्मचारी हितों की अनदेखी की गयी. अधिवेशन के मुख्य अतिथि ने कहा कि आज कर्मचारियों के सामने विषम परिस्थिति है. कर्मचारी 24 घंटे काम करता है बावजूद इसके हमारी समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया जाता, क्योेंकि हम अभी पूरी तरह एकजुट नहीं है.

कार्यक्रम को सम्बोधित करने वालों में सुशील पाण्डेय कान्हजी, बृजेश सिंह, अमिता त्रिपाठी, नीलम श्रीवास्तवा, अरविंद सिंह, सुनील श्रीवास्तव, देवप्रकाश सिंह, अवधेश सिंह, अवधेश यादव, एमडी सिंह, वाईडी मिश्र, सुशील कुमार त्रिपाठी, हेमवंत सिंह, अजय शुक्ला, घनश्याम चैबे आदि उपस्थित रहे. इसके पहले राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद शाखा बलिया के जनपदीय पदाधिकारियों ने प्रांतीय संगठन के अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किया. साथ ही सभी अतिथियों को अंगवस्त्रम् देकर सम्मानित किया गया तथा मुख्य अतिथि प्रांतीय महामंत्री शिवबरन सिंह यादव को 51 किलो का माला पहनाकर सम्मानित किया गया. साथ ही परिषद के पूर्व सेवानिवृत्त साथियों का अंगवस्त्रम् एवं माल्यार्पण कर यादव ने सम्मान किया तथा परिषद में पुनः वापस आने पर सुशील कुमार त्रिपाठी को प्रांतीय महामंत्री ने माल्यार्पण कर अंगवस्त्रम् एवं वैज लगाकर सम्मानित किया.

निर्विरोध चुने गए परिषद के पदाधिकारी

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद शाखा बलिया का द्विवार्षिक अधिवेशन के द्वितीय सत्र के दौरान जनपदीय संगठन का निर्विरोध चुनाव भी सम्पन्न हुआ. अध्यक्ष सत्या सिंह, रमाशंकर शर्मा वरिष्ठ उपाध्यक्ष, वेदप्रकाश पाण्डेय मंत्री, कामेश्वर सिंह सम्प्रेक्षक चयनित किये गये. आभार प्रदर्शन वेदप्रकाश पाण्डेय ने किया.