फर्जी शिकायतों व प्राथमिकी के खिलाफ लामबन्द हुए प्रधान

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया (बलिया)। स्थानीय ब्लॉक के सभागार में सोमवार को ब्लॉक प्रधान संगठन की बैठक हुई. जिसमें प्रधानों का हो रहे शोषण, फर्जी मुकदमों व फर्जी शिकायतों का मुद्दा छाया रहा. कोटवा ग्राम प्रधान जनक दुलारी देवी के परिवार के सदस्यों पर बेबुनियाद आरोप के साथ कराए गए फर्जी मुकदमे पर समस्त प्रधानों ने नाराजगी जताई.

इस मामले में प्रधान संगठन के सदस्यों ने अपने स्तर से जांच करके जो तथ्य सामने आता है उस तथ्य को उच्चाधिकारियों के समक्ष रखने की बात कही. वही जांच में आई जानकारी के अनुसार प्रधानों ने पूरा विवरण लिपिबद्ध करके अपनी तीन प्रमुख मांगों के साथ उप जिलाधिकारी बैरिया, क्षेत्राधिकारी बैरिया तथा जिलाधिकारी बैरिया को भेजने का निश्चय किया. प्रधानों की तीन प्रमुख मांगों में पहली मांग प्राथमिक विद्यालय बैजनाथपुर के प्रधानाध्यापक द्वारा दर्ज कराए गए फर्जी मुकदमे को वापस लेने, एक सप्ताह के अंदर अगर यह फर्जी मुकदमा वापस नहीं लिया जाता तो सभी प्रधान सामूहिक रुप से प्राथमिक विद्यालय, उच्च प्राथमिक विद्यालय तथा आंगनबाड़ी केंद्रों से संबंधित कोई कार्य व खाता संचालन नहीं करने की चेतावनी दी.

प्रधानों का कहना था कि हम लोग खुद ही अपना नाम खातों से वापस ले लेंगे और खाता संचालन नहीं करेंगे. तीसरी मांग बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा प्राथमिक विद्यालय बैजनाथपुर की जांच कर कार्रवाई करने की थी. अगर समय रहते ऐसा नहीं होता तो दसवें दिन बैरिया प्रधान संगठन और जिला प्रधान संगठन सड़क पर उतर कर आंदोलन के लिए बाध्य होगा. इसी बैठक में नारायणगढ़ गांव में कतिपय लोगों द्वारा खाद्यान्न वितरण के समय भगा दिए जाने की शिकायत पुलिस अधीक्षक के यहां की गई है. उससे प्रधानों ने फर्जी बताया. बैठक में उपस्थित प्रधानों का कहना था कि हमें और भी कार्यों की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

अनावश्यक ढंग से लोग आरोप गढ़कर हमें परेशान करने की कोशिश कर रहे हैं. जिसे शासन और प्रशासन गंभीरता से लें .अगर हमारे खिलाफ कोई शिकायत आ रही है तो पहले उसकी जांच कर ली जाए. हमें भी अपना पक्ष रखने का मौका दिया जाए. बैरिया प्रधान संघ अध्यक्ष लक्ष्मण यादव की अध्यक्षता व हरेराम यादव के संचालन में चली इस बैठक में उपेंद्र यादव, विजय कुमार, कृष्ण कुमार यादव, रितु सिंह, बृजेश सिंह, मनोज प्रधान, सुशील कुमार मिश्र, मायादेवी, विजयकांत पांडे, अरूण प्रसाद, रूबी देवी, राजेश यादव, रामजी यादव आदि डेढ दर्जन प्रधान एवं उनके प्रतिनिधि उपस्थित रहे. बैठक के बाद सभी प्रधान सामूहिक रुप से बैरिया तहसील पर जाकर उप जिलाधिकारी से मिले और अपनी जांच रिपोर्ट तथा मांग पत्र उन्हें सौंपकर तत्काल मुकदमा वापसी, जांच एवं कार्यवाही की मांग की. उप जिलाधिकारी ने प्रधानों को न्याय पूर्ण कार्य कराने का भरोसा दिया.