तिरनई-पलिया व खैरा निस्फी गांव के सोनाडीह मौजे में अग्नि की विनाश लीला

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बेल्थरारोड (बलिया)। उभांव थाना क्षेत्र के तिरनई – पलिया गांव के बीच सोमवार  को 10 बजे दिन में अज्ञात कारणों से लगी आग के कारण लगभग 30 एकड गेंहू की फसल जल कर राख हो गई. आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है. डेढ़ घंटे बाद पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर पानी उड़ेलकर अपने दायित्व का निर्वहन किया.प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को 10 बजे तिरनइ गांव के पास गेहूं की फसल में अचानक आग लग गयी. देखते – देखते आग की लपटों ने विकराल रूप ले लिया और दर्जनों किसानो के लगभग 30 एकड़ फसल को अपनी आगोश में ले लिया. आग लगने की सूचना मिलने के डेढ़ घण्टे बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुँची. ग्रामीणों ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

इसी क्रम में नगरा थाना क्षेत्र के खैरा निस्फी गांव के सोनाडीह मौजे में बुधवार की दोपहर हुई अगलगी की घटना में आठ किसानों का 10 बीघे गेंहू की फलस जल कर राख हो गयी. चार गांवों के लोगों के अथक प्रयासों से आग पर काबू पाया गया. सूचना के दो घंटे बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची तब तक आग पर काबू पा लिया गया था. इसे भी पढ़ें – रामपुर असली, भरथांव व मठिया लिलकर गांवों में अग्नि का तांडव

गांव के दक्षिण में सोनाडीह एक किसान के खेत में अचानक आग लग गयी. हालांकि हवा का वेग कुछ कम था, इसके बावजूद गेहूं की फसल धूं-धूं कर जलने लगी. आग के लपटों को देख खनवर, रेंकुआ, सोनाडीह, खैरा आदि गांवों में ग्रामीणों ने बर्तनों में पानी लेकर दौड़ गए. जिसमें इंद्रजीत तिवारी का सात मंडा, व्यास उपाध्याय का दो बिगहा, तारकेश्वर तिवारी एक बिगहा, रविन्द्र तिवारी का एक बिगहा व आदि किसानों को गेंहू का फसल नष्ट हो गयी. अगलगी की सूचना मिलते ही विधायक उमाशंकर सिंह के प्रतिनिधि रमेश सिंह भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने पीड़ितों से मिलकर उन्हें प्रशासन से क्षतिपूर्ति दिलाने का भरोसा दिलाया.