14वें वित्त के तहत मिली धनराशि के अनुमोदन संबंधी हुई बैठक

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने कलेक्ट्रेट सभागार में नगरपालिका व नगर पंचायत के ईओ व चेयरमैन के साथ बैठक की. इसमें 14वें वित्त में आवंटित धन के अनुमोदन पर चर्चा हुई. जिलाधिकारी ने सभी को हिदायत दी कि धनराशि का सही उपयोग हो. प्रस्तावित कार्यों की सूची मांगते हुए कहा कि कार्यों की गुणवत्ता की भी जांच होगी. फिलहाल स्वच्छता से जुड़े कार्यों पर विशेष जोर दिया. कहा सफाई से जुड़ी सामग्रियों पर पैसे खर्च करने में थोड़ी भी गुरेज न करें.

जिलाधिकारी ने कहा कि 14 वें वित्त की धनराशि का उपयोग जलापूर्ति, सीवरेज, ठोस अपशिष्ट प्रबंधन, सैप्टेज प्रबंधन सहित स्वच्छता, जल निकासी, सामुदायिक परिसम्पत्तियों का रख-रखाव, सड़कों, फुटपाथों एवं स्ट्रीट लाईट, कब्रिस्तान व श्मशानों के रखरखाव पर पर व्यय की जाएगी. साफ सफाई व अन्य जनहित में जरूरी कार्यों को प्राथमिकता पर कराएं. जिलाधिकारी ने सभी स्थानीय निकायों में हो रहे कार्यों की भी जानकारी ली. कहा कि स्वच्छता व पानी की निकासी से जुड़े कार्य प्राथमिकता पर रहे. कहा कि जहां जरूरी हो वहां पानी आपूर्ति का विस्तार कराएं और खराब पाईपों की मरम्मत भी कराएं. सड़क निर्माण के बाबत कहा कि मरम्मत योग्य सड़कों की मरम्मत तथा पुनर्निर्माण लायक सड़कों को बनवाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाए. निर्देश दिया  कि हर नगरपालिका व नगर पंचायत में डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन के कार्य की शुरुआत हो. नगरपालिका बलिया में यह कार्य शुरू हो चुका है. नगरपालिका व नपं पूरी तरह साफ सुथरी दिखे, इसके लिए ईओ व चेयरमैन अपने नेतृत्व में सफाई अभियान चलवाएं. साथ ही प्रत्येक वार्ड का भ्रमण कर जायजा भी लेते रहें.

14वें वित्त में आवंटित बजट

14वें वित्त के तहत इस बार नगरपालिका बलिया में 2 करोड़ 8 लाख तथा रसड़ा में 67 लाख 40 हजार 14 रूपये आवंटित हुआ है. इसी तरह नगर पंचायत रेवती में 47 लाख 34 हजार 765 रूपये, सहतवार में 35 लाख 60 हजार 533, बांसडीह में 36 लाख 30 हजार 797 रूपये, बेल्थरारोड में 43 लाख 72 हजार 631 रूपये, चितबडा़गांव में 40 लाख 9 हजार 146 रूपये, मनियर के लिए 38 लाख 76 हजार 724 रूपये, सिकंदरपुर के लिए 45 लाख 7 हजार 756 रुपये आवंटित है. जिलाधिकारी ने इस धनराशि को मूलभूत सुविधाओं पर खर्च करने का निर्देश दिया.