दस दिन से बंद एसबीआई ग्राहक सेवा केंद्र के खिलाफ ग्राहक सड़क पर उतरे

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सुखपुरा (बलिया)। भारतीय स्टेट बैंक शाखा सुखपुरा के ग्राहक सेवा केंद्र सुल्तानपुर के दस दिन से बन्द रहने से आक्रोशित खाता धारकों  ने केंद्र पर प्रदर्शन करने के साथ साथ सुखपुरा-बेरूआबारी मार्ग को जाम कर दिया, जिससे दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी क़तारें लग गई. सूचना पर पहुंचे सीओ प्रवीण कुमार सिंह व थानाध्यक्ष रत्नेश कुमार सिंह ने शाखा प्रबंधक से बात कर आवश्यक करवाई करने के आश्वासन पर जाम खत्म करवाया.

ग्राहक सेवा केंद्र से जुड़े खाताधारकों ने केंद्र संचालक प्रवीण कुमार सिंह पर लेन देन में हेराफेरी करने, जमा व निकासी की कोई प्रिंटेड रसीद न देने, खाता धारकों का पासबुक अपने पास रखने, विथड्राल भरवाकर कुछ रकम देना एवं रोज रकम अगले दिन देने की कहकर अपने हाथ से लिखी रसीद देने जैसी गंभीर आरोप लगाए. यह काम इस केंद्र पर महीनों से चल रहा था. मामला उस समय बिगड़ गया, जब केंद्र संचालक बिना किसी सूचना के केंद्र बन्द कर कहीं चला गया. लोग प्रतिदिन आकर केंद्र से बैरंग लौट  जाते रहे. सोमवार को लोगों के सब्र का बांध टूट गया और खाताधारक सड़क पर उत्तर गए.

खाता धारक सरंगिया देवी निवासी कुम्हिया के खाते में 4500 रुपये की जगह केवल 500 रुपये व बासपाली के दुर्गावती के खाते में 41000 की जगह मात्र 20000 रुपये दिखा रहा है. अहरापर  की अनिता के खाते में कहीं से 10000 रुपये आए थे, लेकिन उसके खाते में वह रुपये नहीं चढ़ पाया है. सुनीता ने बताया कि उसने 20,000 रुपये का विदड्रॉल भरा था. केंद्र संचालक ने 14000 रुपये देकर कहा की 6000 रुपये बाद में दे दूंगा.

कुछ इसी तरह का कार्य केंद्र संचालक ने दर्जनों लोगों के साथ किया और उन्हें रकम देने के बदले अपने हाथ से लिखी रसीद थमा दिया. सीओ प्रवीण कुमार सिंह ने थानाध्यक्ष के साथ शाखा प्रबन्धक सुनील उपाध्याय से बात कर त्वरित करवाई कर मामले को 28 मार्च तक निस्तारित करने का निर्देश दिया. शाखा प्रबन्धक ने इस बीच केंद्र संचालक को भी बुलाया और उसे केंद्र को तत्काल खोलने का आदेश दिया. शाखा प्रबन्धक ने केंद्र संचालक  प्रवीण कुमार सिंह के निजी खाते पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दिया. साथ ही उच्च अधिकारियों को इसकी सूचना देकर जांच करने का आश्वासन दिया.