पत्रकारों की सुरक्षा के हित में एबीपीएसएस एक मजबूत कड़ी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

मांझी (छपरा)। बिहार के मांझी प्रखंड मुख्यालय के कृषि विज्ञान केन्द्र परिसर में अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति का एक दिवसीय सम्‍मेलन रविवार को आयोजित किया गया. इस मौके पर प्रमंडलीय अध्यक्ष विद्याभूषण श्रीवास्तव ने सभी पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि पत्रकारों की सुरक्षा के हित में एबीपीएसएस एक मजबूत कड़ी है. इसमें देश के कई प्रदेशों के पत्रकार एक सांथ मजबूती से खड़े हैं. कहा कि हम सभी पत्रकार अन्य संगठनों में रहते हुए भी इस संगठन में अपनी भूमिका तय कर सकते है. यह एक ऐसा मंच है, जिसमें देश भर के पत्रकार शामिल हैं.

वहीं जिलाध्‍यक्ष मनोज सिंह ने कहा कि पत्रकार हित की बात जहां आएगी, वहां सभी लोग ईमानदारी से खड़े मिलेंगे. अब वह समय आ गया है कि पत्रकार भी अपनी एकता का परिचय देते हुए, पत्रकार सुरक्षा कानून की जंग मजबूती से लड़ें. इससे पूर्व सभी पत्रकारों ने एक बैठक कर 11 सदस्यीय कार्यकारिणी का गठन भी किया. इस बैठक में लवकुश सिंह एवं मनोरंजन पाठक को सर्वसम्मति से उपाध्यक्ष चुना गया. वहीं श्रीराम तिवारी, राजू सिंह और संजीव कुमार को सचिव मनोनीत किया गया. इसके अलावा अन्‍य पांच कार्यकारिणी के सदस्य भी मनोनीत किए गए. बैठक में छपरा जिले के गणमान्य सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ-सांथ प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, वेब पोर्टल के दर्जनों पत्रकार उपस्थित रहे.

सामाजिक कार्यकर्ता जितेंद्र कुमार सिंह, मुन्ना सिंह, सचितानंद पाण्डेय, धर्मेद्र सिंह, राजू गुप्ता, एवं पत्रकारों में श्रीराम तिवारी, संजय सिंह, राकेश सिंह, राजू सिंह, तीर्थ राज शर्मा, संजीव कुमार, मनोरंजन पाठक, प्रभाष रंजन, देवेंद्र कुमार सिंह, मंजिव कुमार सिंह, दीपक कुमार, अमित कुमार, संजय ओझा, रामेश्वर गोप, मोहम्मद सोहैल, तारकेश्वर प्रसाद, बबलू कुमार, मनोज सिन्हा, विजय गुप्ता के अलावा मांझी के बीडीओ सूरज कुमार सिंह, थानाध्यक्ष प्रभाकर पाठक, डॉ. आरके झा, दिलीप शर्मा, आदि सहित दर्जनों लोग मौजूद थे.

संस्कृतिक कार्यक्रम हुई खूब वाहवाही

इस बैठक से पुर्व मंच पर भोजपुरी माटी की शान टीवी कलाकारों ने अपनी गायकी से लोगों का भरपूर मनोरंजन किया. उदय नरायन सिंह एवं रामेश्वर गोप की प्रस्तुति से सभी लोग झूम उठे. दोनों ही गायकों का परिचय यह कि इनके गाए बंदेमातरम सरीखे भोजपूरी बटोही गीत-‘’सुंदरअ सुभूमि भईया भारत के देशवा से, मोर प्राण बसे हिमखोह रे बटोहिया’’ जी पुरवईया और यूटयूब पर आज भी तहलका मचा रहे हैं. इस संम्‍मेलन में दोनों की ही प्रस्‍तुति काफी सराहनीय रही.