चुपके से आई मौत ने उसके प्राण का अपहरण कर लिया

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सिकंदरपुर (बलिया) से संतोष शर्मा

पकड़ी थाना क्षेत्र के डकिनगंज गांव के समीप कार दुर्घटना में मृत 5 वर्षीय अबोध मोनू को क्या पता था कि उसकी चंचलता उसके लिए अभिशाप बन जाएगी. वह उस स्थान को चला जाएगा, जहां से पुनः कोई वापस नहीं आता. कहां वह  मां के इलाज हेतु परिवार वालों के साथ घर से सिकंदरपुर के लिए चला था, कहां चुपके से आई मौत ने उसके प्राण का अपहरण कर लिया.

पटरी पर वाहन के इंतजार में खड़ा मोनू इस बात से अनजान था कि उसके बहकते चंचल कदम सड़क की ओर नहीं, बल्कि अनजाने ही दूसरी दुनिया की ओर जाने के लिए बढ़ रहे हैं. मोनू की मौत के बाद उसकी  चंचलता भाग दौड़ व शोर शराबा जो मां-पिता व दादा की आंखों में प्यार का सागर उड़ेलते थे, आज उन्हीं आंखों से आंसुओं का झरना बहा रहा है.

सर्वाधिक दयनीय स्थिति तो उसकी मां की है, उसके तो आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे है. उसकी आंखें पथरा गई हैं, उसका रह-रहकर करुण क्रंदन लोगों के दिल को चीर कर रख दे रहा है. कल तक मोनू के साथ खेलने वाले हमउम्र बच्चे समझ नहीं पा रहे हैं कि वह आज वह उनके साथ क्यों नहीं खेल रहा है. उन्हें क्या पता कि मोनू उनके साथ खेलने के लिए अब इस लोक में नहीं बल्कि परलोक में चला गया है.