सांसद भरत सिंह ने संस्कारयुक्त शिक्षा पर जोर दिया

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

गाजीपुर। जनपद के मरदह स्थित संत लखनदास नागा बाबा पचोतर स्नातकोत्तर महविद्यालय और माता तपेस्वरी शिक्षण संस्थान का संयुक्त वार्षिक समारोह बहुत ही धूमधाम से विद्यालय परिसर में सम्पन्न हुआ. इस अवसर पर छात्र छात्राओं ने एक से बढ़ एक कार्यक्रम धोबिया गीत, ग़ज़ल, गायन, पंजाबी, कव्वाली, देश भक्ति, भोजपुरी, सामूहिक गीत, दहेज़, शिक्षा, व्याख्यान के साथ ही नृत्य सहित अनेक प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर खुब वाहवाही बटोरने का काम किया.

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बलिया के भाजपा सांसद भरत सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि इस विद्यालय के बच्चों द्वारा जो कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया है, उसे देखकर यही लगता है कि इस विद्यालय के गुरुजनों द्वारा पढाई के साथ साथ इनको अच्छा संस्कार भी देने का कार्य किया गया है. बच्चों की प्रस्तुति देखकर यही लगता है. उन्होंने शिक्षण संस्थान से जहां संस्कारयुक्त बेहतर शिक्षा देने को कहा. वहीं छात्र छात्राओं से विद्या के साथ अपने अंदर विनम्रता लाने की बात कही समाज का हर तबका जब शिक्षित होगा, तब समाज का विकास खुद शुरू हो जाएगा.

उन्होंने विद्यालय के प्रधानाचार्य जीतेन्द्र नाथ पांडेय को इस ग्रामीण इलाके में निचली इकाई से ऊपरी इकाई तक ले जाने के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि पचोतर की इस धरती पर पांडेय ने शिक्षा के क्षेत्र में जो अभूतपूर्व कार्य किया है, वे आने वाले समय में पचोतर की धरती के लिए मालवीय के रूप में जाने पहचाने जाएंगे. सिंह यूपी में भाजपा के प्रचंड बहुमत मिलने पर कार्यकर्ताओ को बधाई भी दी और कहा कि पूरे देश में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी हमलोगों के यशस्वी प्रधान मंत्री मोदी जी का डंका बजा है.

उन्होंने यह भी कहा कि मेरा 32 माह का कार्यकाल पूरा हो गया है. मेरी कुछ मजबूरियां थी कि आप लोगो के बीच में ज्यादा समय नहीं दे सका. इसलिए मैं पचोतर की जनता से माफ़ी मांगता हूं. इस समय संसद सत्र चल रहा है, सत्र पूरे होने के बाद मैं अपना पूरा समय आप लोगो के बीच में दूंगा और रुके कार्यों को अवश्य पूरा करूंगा.

इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य जीतेन्द्र नाथ पाण्डेय ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह व शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया. इस मौके पर ओमप्रकाश राय, रमेश सिंह, पप्पू, बासूदेव पांडेय, पारस नाथ राय, भाजपा नेत्री लीला सिंह, राकेश तिवारी, धनञ्जय चौबे, चंद्रभान सिंह, अवध बिहारी, नंदा राजभर, प्रेम नारायण सिंह, संपूर्णानंद उपाध्याय, पप्पू महंत, संजय राय, मनोज तिवारी, देवेन्दर सिंह, मुन्ना शिवशंकर कमलापुरी इत्यादि लोग मौजूद रहे. अध्यक्षता पूर्व प्रमुख दीनानाथ सिंह एवं संचालन संयुक्त रूप से श्यामराज तिवारी व विजय नारायण मिश्र ने किया तथा आये हुए सभी लोगो के प्रति आभार जीतेंद्र नाथ पांडेय के द्वारा ज्ञापित किया गया.