कानपुर जेल से बलिया पेशी पर गया कैदी सिपाहियों के साथ मारपीट कर फरार

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

कानपुर/बलिया। कानपुर जेल से बलिया की अदालत में पेशी पर गया एक संगीन अपराधों का आरोपी कैदी ट्रेन में सिपाहियों के साथ मारपीट कर फरार हो गया. पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर कैदी की तलाश प्रारंभ कर दी है.

जेल अधीक्षक विपिन मिश्रा ने आज पत्रकारों को बताया कि सितंबर 2016 में वाराणसी जेल से एक कैदी बब्लू उर्फ मिथलेश प्रशासनिक ग्राउंड पर कानपुर जेल ट्रांसफर हुआ था. यह कैदी बलिया का रहने वाला था. उस पर हत्या अपहरण जैसे कई संगीन मामले दर्ज थे. 14 मार्च को यह कैदी सिपाहियों के साथ बलिया अपने एक मुकदमे की सुनवाई के लिए गया था. बुधवार की रात वह उत्सर्ग एक्सप्रेस से बलिया से वापस कानपुर आ रहा था.

उसके साथ गए सिपाहियों ने बताया कि रात में ट्रेन में कैदी बब्लू ने सिपाहियों के साथ मारपीट की और उनके कब्जे से फरार हो गया. सिपाहियों ने इस मामले की जानकारी पुलिस के आला अधिकारियों को दे दी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है तथा कैदी को ढूंढने का प्रयास कर रही है.

मऊ जनपद के इंदारा में उत्सर्ग एक्सप्रेस से शातिर अपराधी मिथिलेश सिंह उर्फ बबलू निवासी खलीलपुर थाना फेफना के फरार होने के बाद यहां की भी पुलिस सतर्क है. इस अपराधी के खिलाफ जनपद के अलग-अलग थानों में मुकदमे दर्ज हैं. वहीं पुलिस के रिकार्ड में वह पी-7 गैंग का सरगना व फेफना थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है. इसके पूर्व भी वह एक बार दीवानी न्यायालय से फरार हो गया था. उस समय जनपद के एक नेता को खतरा पैदा हो गया था. इसके बाद वह सीतापुर जनपद की कोतवाली पुलिस ने उसे पकड़ लिया था. इसके बाद कानपुर जेल में बंद था.

वहां से वह जनपद में पेशी के लिए आया हुआ था. यहां से सिपाहियों के साथ वह बुधवार की रात को उत्सर्ग एक्सप्रेस से कानपुर जा रहा था. इसी बीच मऊ जनपद के इंदारा में उसके साथियों ने पुलिस कर्मियों की पिटाई कर छुड़ा लिया. इसके बाद फरार हो गए. इसकी सूचना मिलते ही जनपद पुलिस भी अलर्ट हो गई है. फेफना एसओ अतुल सिंह ने बताया कि वह थाने का हिस्ट्रीशीटर है. कई सालों से वह जेल में बंद है. वह गांव में अपने परिवार वालों से भी कोई मतलब नहीं रखता है. एसपी राम प्रताप सिंह ने बताया कि संबंधित थाना पुलिस समेत स्वॉट टीम को अलर्ट किया गया है. इसका अपराधिक इतिहास व साथियों के बारे में विस्तृत रिकार्ड एकत्रित किया जा रहा है.