सुर ताल बिगड़ने से विवाद शुरू, गाली गलौज, पथराव

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया (बलिया)। दोकटी थाना क्षेत्र के मुरली छपरा व नवानगर गांवों के लोगों के बीच होली गीत गाते समय एक दूसरे का सुर ताल
बिगाड़ने के आरोप से शुरू विवाद मे गाली-गलौज व जमकर मारपीट हो गई. घटना होली के शाम की है. तब बवाल को शांत करने पहुंची पुलिस टीम पर भी नवानगर के लोगों ने पथराव किया था. इसमें एसओ सहित कई लोगों को हल्की चोटें आ गईं. अ‌र्द्धसैनिक बल के जवान व पुलिस बल के काफी प्रयास के बाद स्थिति नियंत्रित हुई. पुलिस ने इस मामले में दो सौ लोगों के खिलाफ मुकदमा कायम किया है. यह घटना चुनावी रंजिश के वजह से भी बतायी जा रही है.

बताया गया कि विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत से नवानगर के कुछ लोग काफी आक्रोशित थे. होली की शाम को मंदिर प्रांगण में होली गायन को लेकर वाद-विवाद में मुरली छपरा निवासी श्रीराम सिंह (55) की नवानगर के एक पक्ष के लड़कों ने पिटाई कर दी. इसकी सूचना किसी ने मोबाइल से पुलिस को दे दी. पुलिस मामले को शांत करने के लिए मौके पर पहुंची कि नवानगर गांव के लोगों ने पुलिस की गाड़ी पर पत्थरबाजी कर दिया. जिसमें एसओ धर्मेद्र सिह सहित कई पुलिसकर्मियों को हल्की चोटें आई.

एसओ के सूचना पर पीएसी, बीएसएफ व पुलिस के जवान मौके पर पहुंच गए. पुलिस ने किसी तरह से स्थिति को नियंत्रित किया. मुरली छपरा निवासी केशव सिंह व थानाध्यक्ष धर्मेद्र सिंह के अलग-अलग तहरीर पर नवानगर के 21 लोगों पर नामजद व 200 अज्ञात लोगों पर रिपोर्ट दर्ज किया गया है. पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर उक्त गांव में पीएसी तैनात कर दी गई है. थानाध्यक्ष दोकटी धर्मेद्र सिह ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. समाचार भेजे जाने तक गांव में पीएसी तैनात है और माहौल अब शान्त होने लगा है.