चुनाव बाद विजेताओं की होली धूमधाम से मनी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

गाजीपुर। सोमवार को गांव एवं कस्बों में रंगोत्सव का पर्व होली बहुत ही धूम धाम से मनाया गया. सुबह से ही एक दूसरे को रंग से सराबोर करने का सिलसिला शुरू हो गया, जो दोपहर तक जारी रहा. हाल ही में सम्पन्न विधान सभा चुनाव में विजयी रहे उम्मीदवारों की होली तो और भी शानदार रही.

जंगीपुर विधायक डॉ. विरेन्द्र यादव ने गाजीपुर में अपने शुभ चिंतकों एवं कार्यकर्ताओं के साथ भ्रमण कर के अपने क्षेत्र में होली खेल कर लोगों को होली की बधाई दी. सपा नेता एवं पठान महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैदर अली खान टाइगर के पैतृक गांव महेन्द में भी होली पर्व बहुत ही शानदार ढंग से मनाया जाता है. पठान बाहुल्य इस गांव में होली देखने लोग बड़ी संख्या में पहुंचते हैं. यह अपने आप में इक मिसाल है, जहां मुस्लिम धर्म के भारी संख्या में लोग आपस में मिल कर होली मनाते हैं. गंगा जमुनी तहजीब का यह एक जीता जागता उदाहरण है. लोग जाति धर्म से परे हट कर बसुधैव कुटुम्बकम् को चरितार्थ करते हुए एक दूसरे को गुलाल लगाकर इस पर्व को मनाते हैं. इस आपसी एकता वाले गांव में हिन्दु एवं पठान बिरादरी के लोग एक दूसरे के सहयोग से दरवाजे दरवाजे जाकर होली का गीत फगुआ गाते हैं. खुद सपा नेता हैदर अली खान टाइगर ढोलक लेकर होली के रंग में रंग कर थाप दिए.

करीमुद्दीनपुर में ग्राम प्रधान ममता राय के आवास पर होली की बधाई देने गांव के बुजुर्ग नौजवान समेत भारी संख्या में बच्चों और महिलाओं ने आकर होली पर्व की बधाई दी. सभी आगन्तुकों का स्वागत ग्राम प्रधान ममता राय एवं राजेश राय के द्वारा किया गया. गोंडउर स्थित स्व. कृष्णा नन्द राय के पैतृक आवास पर सुबह से ही लोगों के आने का क्रम शुरू हो गया था. लोगों ने मुहम्मदाबाद की नवनिर्वाचित भाजपा विधायक अलका राय को शानदार जीत एवं होली की बधाई दी. भाजपा विधायक अलका राय ने भी सभी लोगों को बधाई दी. भाजपा विधायक अलका राय के सुपुत्र पीयूष राय एवं भतीजे आनंद राय मुन्ना ने सभी के साथ जम कर होली खेला. इस मौके पर राम नरायण राय, बृजेश राय, मनोज राय, आनंद राय मुन्ना, पीयूष राय, हिमांशु राय प्रधान, दिनेश राय गुड्डू, अभिषेक राय, पप्पू सिंह, जय शंकर राय, टुनटुन राय, शिब्बू मिश्रा समेत ढेर सारे लोग उपस्थित रहे.