सत्संग से ही मानव के अंदर विवेक उत्पन्न होता है – पूजा बहन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया लाइव ब्यूरो

बलिया। नगर के जापलिनगंज स्थित गोपी बाबू के बाग में रविवार को आयोजित सत्संग के दौरान संत आसाराम बापू की कृपापात्र शिष्य पूजा बहन ने कहा कि भारतीय संस्कृति रक्षा के संकल्प का परिणाम है की सद्गुरु आसाराम बापू पर गलत लांछन लगाए गए. सभी आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए उन्होंने कहा कि षड्यंत्र कार्यों का यह प्रयास कभी भी सफल नहीं होगा. उनका कहना था कि जैसे कोई समुद्र में काली स्याही की दो बूंद डालकर पूरे पानी को काला कर देना चाहे, तो यह संभव नहीं है. उसी प्रकार बापू पर गलत लांछन लगा कर देश-विदेश तक फैली कीर्ति एवम भक्तों की आस्था को कोई भी डिगा नहीं सकेगा.

हम गलत कार्य करने वालों के मंसूबे पर पानी फेर देंगे

श्री योग वेदांत सेवा समिति बलिया की ओर से आयोजित सत्संग में पूजा बहन ने कहा की बापू जी के खिलाफ षड्यंत्र रचने वालों ने सोच रखा था कि गलत आरोपों से घिरने के बाद उनके साधकों की आस्था टूट जाएगी. परंतु ऐसा नहीं हुआ. उनके शिष्यों की उनके प्रति आस्था और बढी है. साधकों के सुप्रचार ने षड्यंत्र कार्यों के मंसूबों पर पानी फेर दिया है.

विवेक से ही जीवन में सही गलत का निर्णय कर सकता है मनुष्य

सत्संग की महिमा बताते हुए पूजा बहन ने कहा कि सत्संग से ही मानव के अंदर विवेक उत्पन्न होता है. विवेक से ही मानव जीवन में सही गलत का निर्णय कर सकता है. उन्होंने सत्संग में अच्छी उपस्थिति के लिए महर्षि बाल्मीकि विद्या मंदिर, काजीपुरा के डायरेक्टर सोमदत्त सिंह तथा विद्यालय के बच्चों को साधुवाद दिया. इस मौके पर समिति के जिलाध्यक्ष शशि भूषण दूबे, रघुनाथ सोनी, ओमप्रकाश सहगल, श्याम मोहन श्रीवास्तव, सुरेंद्र कुमार तिवारी, सुशील तिवारी, विनोद तिवारी, विनोद मिश्रा, शशिकांत मिश्रा, रवि शंकर यादव, यशवीर सिंह, डॉ. राधेश्याम वर्मा, विजय प्रताप, मातादीन, अवधेश भट्ट, राम प्रसाद गुप्त, सीमा सहगल, सरिता श्रीवास्तव, रेखा रानी, माधुरी, पुष्पा वर्मा, मधुबाला पाठक, अदिति आदि मौजूद रही. आरती एवं भंडारा के साथ सत्संग का समापन हुआ.

One Reply to “सत्संग से ही मानव के अंदर विवेक उत्पन्न होता है – पूजा बहन”

  1. Kahe ka satsang se …..jab aapka aasharam hi…..,suru hai…..to….phir jayada aapko samjhana ……ki jarurat nahi.hai…..yadi hai. To pls. Call me

Comments are closed.