भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में ब्लास्ट, 12 यात्री जख्मी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

भोपाल। भोपाल से 120 किमी दूर कालापीपल में जबड़ी स्टेशन के पास मंगलवार सुबह भोपाल-उज्जैन पैसेंजर (59320) ट्रेन के कोच में ब्लास्ट हुआ. इसमें 12 लोग जख्मी हो गए. अभी तक ब्लास्ट की वजह का पता नहीं चला है, लेकिन कोच में बड़ा छेद हो गया है. ये ब्लास्ट ट्रेन के जनरल कोच में हुआ है. सूटकेस में विस्फोटक होने की आशंका जताई जा रही है. ब्लास्ट के पीछे सिमी का हाथ होने की भी आशंका जताई जा रही है.

जीआरपी एसपी कृष्णा वेणी ने शुरुआती जांच में शॉर्ट सर्किट की वजह से ब्लास्ट होने की बात कही. लेकिन सूटकेस में विस्फोटक होने के संकेत भी दिए हैं. अभी तक असल वजह का पता नहीं चल पाया है. जांच चल रही है. भोपाल रेल डिविजन के पीआरओ आईए सिद्दीकी ने बताया कि जख्मी पैसेंजर्स को कालापीपल के हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. मेडिकल टीम भी भेजी गई है. फिलहाल, ब्लास्ट की वजह का पता नहीं चला है.

यह ब्लास्ट सुबह करीब 10 बजे हुआ. शाजापुर से डॉग स्क्वॉड मौके के लिए रवाना हो गया है. भोपाल से बम निरोधक दस्ता भी आ रहा है. एसपी मोनिका शुक्ला मौके पर पहुंच गई हैं. मध्य प्रदेश के होम मिनिस्टर भूपेंद्र सिंह ने जांच के आदेश दिए हैं. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि एसपी और कलेक्टर मौके पर पहुंच गए हैं. एटीएस और फॉरेसिंक टीम जांच कर रही है. मैं इस घटना पर नजर रख रहा हूं.

वहीं, मध्य प्रदेश सरकार ने हादसे में घायल लोगों को मुआवजा देने का ऐलान किया है. सरकार ने घायलों को 25 हजार रुपए और गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 50 हजार रुपए की सहायता राशि देने की घोषण की है.