इधर पत्नी के वियोग में जान दे दी, उधर पति से झगड़ कर खुदकुशी कर ली

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया/ गाजीपुर। बलिया के नगरा थाना क्षेत्र के अतरौली करमौता गांव में पत्नी के वियोग में सोमवार को फूलबदन (26) ने विषाक्त पदार्थ खा लिया. इससे उसकी मौत हो गई. इसी क्रम में गाजीपुर में पति से झगड़ा होने पर रविवार की रात पत्नी ने घर के बाहर पेड़ से लटककर अपनी ईहलीला समाप्त कर ली. पुलिस को सूचना दिए बगैर शव का दाह संस्कार करने ले जा रहे पति को सोमवार की दोपहर पुलिस पकड़कर थाने ले आई.

बताया जाता है कि दिल्ली से लौटते समय गाजीपुर के दुल्लहपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से पानी पीने के बहाने उतरी पत्नी लापता हो गई थी. उसी समय से मानसिक रूप से वह परेशान चल रहा था. फूलबदन चौहान दिल्ली में नौकरी करता था. उसके साथ पत्नी भी वहीं पर रहती थी. 26 फरवरी को वह पत्नी को साथ लेकर दिल्ली से घर के लिए ट्रेन से चला. गाजीपुर जनपद के दुल्लहपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रुकने पर उसकी पत्नी पानी पीने के लिए नीचे उतरी. इसके बाद वह वापस नहीं लौटी.

पति ने स्टेशन पर उसकी काफी तलाश की, किंतु उसका कहीं पता नहीं चल सका. इससे निराश होकर वह घर लौट आया. इसके बाद से वह मानसिक तनाव में हमेशा रहने लगा था. परिजन उसका उपचार भी करा रहे थे. सुबह उसने किसी विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया. देखते ही देखते उसकी हालत खराब होने लगी. परिवार वाले उसे तत्काल उपचार हेतु हास्पिटल ले जाते, इसके पहले ही उसकी मौत हो गई. घटना की सूचना मृतक के पिता देवचंद चौहान ने पुलिस को दी है.

उधर, गाजीपुर थाना क्षेत्र के डोरा गांव निवासिनी चिंता उर्फ किरन (30) व उसके पति धर्मेंद्र चौहान के बीच किसी बात को लेकर रात में झगड़ा हो गया. पति के सोने के बाद किरन ने घर के बाहर पेड़ से लटकर खुदकुशी कर ली. सोमवार की दोपहर धर्मेंद्र किरन के मायकेवालों व पुलिस को सूचना दिए बगैर शव लेकर दाह-संस्कार करने सैदपुर लेकर जा रहा था. किसी तरह से मायकेवालों को पता चला गया तो उन्होंने सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने सैदपुर नगर स्थित रेलवे क्रॉसिंग के पास उसे पकड़ लिया. शव के साथ धर्मेंद्र को थाना ले आई. बाद में शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस धर्मेंद्र से पूछताछ कर रही है.

बता दें कि आजमगढ़ के मेहनाजपुर थाना क्षेत्र के के नौनी गांव निवासिनी किरन की शादी 2007 में धर्मेंद्र के साथ हुई थी. शादी के बाद दोनों हंसी खुशी जीवन बसर कर रहे थे. दोनों को दो बच्चे भी हुए. रात में किसी बात को लेकर दोनों के झगड़ा होने के बाद किरन ने यह कदम उठाया. उप निरीक्षक प्रेमशंकर राय ने शाम छह बजे बताया कि अब तक तहरीर नहीं मिली है. मृतका के पिता दिल्ली में रहते हैं. उनके आने के बाद ही तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी.