शादी से इनकार पर प्रेमी युगल ने मौत को गले लगाया

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

जौनपुर। प्रेमी युगल राघवी सिंह (20) व विशाल सिंह (22) वाराणसी के त्रिलोचन स्थित एक होटल में मिले और विषाक्त पदार्थ खाकर एक साथ खुदकुशी का प्रयास किया. 

हालत गंभीर होने पर स्थानीय लोगों ने उन्हें तत्काल जलालपुर स्थित एक अस्पताल में पहुंचाया. हालत ज्यादा गंभीर होने पर वहां के डॉक्टरों ने उन्हें तत्काल जौनपुर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. जौनपुर जिला अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में विशाल ने दम तोड़ दिया, उपचार के दौरान राघवी की भी मौत हो गई.

बताया जाता है कि राघवी जलालपुर थाना क्षेत्र के ही धराव गांव की रहने वाली थी, जबकि विशाल वाराणसी के बड़ागांव थाना क्षेत्र के उज्जैनिया खरवाना गांव का रहने वाला था. दोनों एक दूसरे को चाहते थे. परिजनों ने शादी की बात भी चलाई थी, मगर लड़के के दहेज लोभी पिता आड़े आ गए. इसी के बाद दोनों ने त्रिलोचन के होटल में सोमवार को मिलने का फैसला किया था. पुलिस ने उनके शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

मालूम हो कि बिहार में कैमूर जिले के भभुआ नगर थाना क्षेत्र में प्रेमी युगल ने बीते हफ्ते जहर खा लिया था, जिससे युवती की मौत हो गई. वहीं युवक की स्थिति गंभीर बनी हुई है. मालूम हो कि भभुआ (बिहार) वार्ड संख्या 18 निवासी राजन कुमार जायसवाल (23) का पड़ोस की रिंकू कुमारी (20) के साथ पूर्व से प्रेम प्रसंग चल रहा था. राजन और रिंकू के परिजनों को जब इसकी जानकारी हुई तब इन्हें मिलने से मना किया गया, जिससे नाराज होकर दोनों ने बीते बुधवार देर शाम कीटनाशक खा लिया. पुलिस सूत्रों ने बताया कि प्रेमी युगल को तत्काल भभुआ सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां देर रात रिंकू की मौत हो गई. राजन की स्थिति गंभीर बनी हुई है और उसे बेहतर इलाज के लिए वाराणसी भेजा गया.

मिर्जापुर प्रतिनिधि के मुताबिक विंध्याचल कोतवाली क्षेत्र के गैपुरा चौकी अंतर्गत एक गांव में प्रेमिका की शादी की जानकारी होते ही प्रेमी ने शनिवार की शाम जहर खा लिया. इससे वह अचेत हो गया. परिवार वालों ने 100 न.को सूचना दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां चिकित्सक ने अच्छे उपचार के लिए मंडलीय अस्पताल रेफर कर दिया. गांव निवासी युवक प्रेमिका के घर पहुंच कर उसका नाम लेकर चीख-चीख कर चिल्लाने लगा. इस दौरान काफी भीड़ इकट्ठा हो गई और लोगों ने उसे समझाने का काफी प्रयास किया लेकिन वह अपने जिद्द पर अड़ा रहा. इस बीच रिश्तेदारों द्वारा उसे हटाया गया, तब तक वह जहर खा लिया.