विकास भवन के कंट्रोल रूम से 242 बूथों पर वेबकास्टिंग

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

शनिवार को सुखपुरा बूथ पर डीएम और एसपी.

बलिया। विधानसभा चुनाव के छठवें चरण का मतदान जनपद में सकुशल सम्पन्न हो गया. जिला निर्वाचन अधिकारी गोविन्द राजू एनएस व एसपी आरपी सिंह क्षेत्र में लगातार भ्रमणशील रहे. मतदान शुरू होने से समाप्त होने तक जनपद के विधानसभाओं में बूथों का जायजा लेते रहे. चुनावी भ्रमण के दौरान कुशलता आदि की जानकारी लेने के साथ कतारों में लगे मतदाताओं का भी उत्साहवर्धन करते रहे.

माल्देपुर बूथ का जायजा लेते जिलाधिकारी

शनिवार को जैसे ही 7 बजा  धीरे-धीरे मतदाता बूथों की ओर दिखने लगे. जिलाधिकारी तो मतदान शुरू होने से एक घण्टा पहले ही शहर के टीडी कालेज व कुंवर सिंह बूथ पर मार्क पोल की प्रक्रिया का जायजा लेने निकल पड़े. मतदान शुरू होने के बाद जिलाधिकारी गड़वार की तरफ निकल गये. वहां करीब आधा दर्जन बूथों को देखने के बाद फेफना होते हुए चितबड़ागांव गये. नरहीं में भी बने बूथों को देखा तथा लाइन में लगे कुछ मतदाताओं का परिचय पत्र भी चेक किया. इसके बाद क्रमशः सागरपाली, माल्देपुर, बलिया शहर, संवरूबांध, दुबहर, बसरिकापुर, हल्दी, बैरिया, रेवती, मुनिछपरा, बांसडीह, कैथवली, बेरूआरबारी, मिडढ़ा, सुखपुरा बूथों को देखा.

बीएलओ को सस्पेंड करने का दिया आदेश

चुनावी भ्रमण करते हुए जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक माल्देपुर बूथ पर पहुंचे तो वहां बीएलओ सुदामा प्रसाद के गायब होने की शिकायत मिली. इस पर नाराज जिलाधिकारी ने तुरंत डीपीआरओ को फोन कर उस बीएलओ (सफाईकर्मी) को निलम्बित करने का आदेश दिया. कहा कि चुनाव संबंधी कार्यों में इस तरह की लापरवाही कत्तई बर्दाश्त नहीं की जाएगी. वहीं पर ड्यूटी पर तैनात महिला केंद्रीय फोर्स के जवानों का उत्साहवर्धन भी किया.

बजती रही फोन की घण्टी, देते रहे निर्देश

मतदान शुरू होते ही जिलाधिकारी की फोन की घंटी भी बजती रही. सभी विधानसभाओं से जैसे ही किसी भी प्रकार की शिकायत मिली, तत्काल जोनल, सेक्टर मजिस्ट्रेटों के माध्यम से उसे दिखवाते रहे. जिलाधिकारी की शायद इसी तत्परता की वजह से जनपद में मतदान सकुशल सम्पन्न हो गया.

जागरूक दिखे मतदाता, युवाओं के साथ वृद्धों में भी दिखी रूचि

जिले में पिछले दिनों युद्धस्तर पर आयोजित हुए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का असर साफ तौर पर दिखा. बूथों पर लोगों में वोट देने के प्रति काफी उत्साह नजर आ रहा था. चुनाव के अंतिम समय तक कई बूथों पर कतार लगी रही. कई बूथों पर तो करीब सौ वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके वृद्ध भी वोट देने के लिए घर से निकले. परिजन उन्हें कंथे पर बैठाकर बूथ तक आकर वोट दिलवा रहे थे. चुनाव में विशेषकर युवाओं की रूचि भी देखने लायक रही.

जवानों का कुशलक्षेम पूछते रहे डीएम-एसपी

सुरक्षित व भयमुक्त माहौल में वोट कराने के लिए लगे पुलिस बल का हाल पूछने में भी डीएम-एसपी तत्पर दिखे. प्रत्येक बूथ पर केंद्रीय फोर्स के जवानों से नाश्ता, भोजन आदि के बाबत जानकारी लेते रहे. भरोसा दिलाते रहे कि किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होने दी जाएगी. जिलाधिकारी जवानों का भी उत्साहवर्धन करते रहे.

जिलाधिकारी ने की दिव्यांग की सहायता

चितबड़ागांव कस्बे में एक बूथ पर जिलाधिकारी पहुंचे तो वहां एक दिव्यांग बूथ के बाहर ट्राईसाईकिल लिये खड़ा था. इसे देख जिलाधिकारी ने तुरंत उसकी सहायता की और एक व्यक्ति के सहयोग से उस दिव्यांग का तत्काल वोट दिलवाया. जिले में दिव्यांग मतदाताओं ने भी काफी उत्साह के साथ मतदान में भाग लिया.

कमिश्नर और डीआईजी ने सवरूबांध इलेक्शन बूथ का जायजा लिया.

मण्डलायुक्त व डीआईजी ने भी लिया जायजा

विधानसभा चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए मण्डलायुक्त व डीआईजी ने भी जनपद में भ्रमण किया. बलिया विधानसभा के संवरूबांध बूथ पर पहले से मौजूद जिलाधिकारी व एसपी से जरूरी जानकारी ली. मण्डलायुक्त व डीआईजी ने बूथों के अंदर जाकर मतदान प्रक्रिया का निरीक्षण किया. पीठासीन अधिकारी को मतदान प्रक्रिया को तेजी से निपटाने का निर्देश देते रहे.

निर्बाध तरीके से हुई वेबकास्टिंग को डीएम ने सराहा

चुनाव के दौरान 242 बूथों पर वेबकास्टिंग हुई. विकास भवन सभागार से ईडीएम अभिजात सिंह इसकी मॉनिटरिंग कर रहे थे. निर्बाध तरीके से वेबकास्टिंग का कार्य सकुशल सम्पन्न हो जाने पर सबसे पहले जिकाधिकारी ने ईडीएम अभिजात सिंह को बधाई दी. बता दें कि 14 लैपटॉप व ऑपरेटरों को लगाकर इसकी मॉनिटरिंग की जा रही थी.